लोहरदगा जिले के दो नक्सली सिमडेगा और चतरा से गिरफ्तार

लोहरदगा के दो नक्सलियों को सिमडेगा और चतरा से गिरफ्तार किया गया है। दोनों के पास से हथियार और कारतूस के साथ ही धमकी भरा पर्चा भी बरामद किया गया है।

लेवी वसूली सहित कई मामलों में थी पुलिस को तलाश
लेवी वसूली सहित कई मामलों में थी पुलिस को तलाश

एसपी प्रियंका मीणा के अनुसार पीएलएफआई के सक्रिय सदस्य संदीप भगत और उसके साथी अबारीक अंसारी उर्फ छोटू को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली है। बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे। किस्को और पेशरार प्रखण्ड में चल रहे विकास कार्य में ठेकेदार से लेवी लेने के लिए जगह-जगह पोस्टरबाजी कर रहे थे।

एसपी के अनुसार 16 सितंबर को किस्को बाजार में पोस्टरबाजी किया गया था। इसमे लेवी नहीं मिलने पर फौजी कार्रवाई भुगतने को तैयार रहने की धमकी दी गई थी। इससे क्षेत्र में चल रहे विकास कार्य के ठेकेदार और व्यवसायियों में भय व्याप्त हो गया था।

पुलिस अधीक्षक लोहरदगा के ने गिरफ्तारी के लिए दीपक कुमार पाण्डेय पुलिस उपाधीक अभियान के नेतृत्व में टीम का गठन किया । छापेमारी के क्रम में पीएलएफआई के फरार अपराधी संदीप भगत सिमडेगा से गिरफ्तार किया गया।

उसके सहयोगी अबारिक अंसारी को चतरा से पकड़ा गया। गिरफ्तार अंबारीक अंसारी के निशानदेही पर उसके घर से एक देशी कट्टा और दो गोली और नक्सली पर्चा के साथ चंदा काटने की रसीद मिली है।

संदीप भगत पूर्व में नक्सली संगठन पीएलएफआई का जोनल कमांडर था। तीन माह पूर्व इसके घर से पांंच रेगुलर रायफल समेत आठ हथियार बरामद किया गया था। इसके बाद से ही वह फरार था।

छापेमारी दल में दीपक कुमार पाण्डेय पुलिस उपाधीक अभियान,लोहरदगा, बशिष्ट नारायण सिंह अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी लोहरदगा। अनिल उरांव  थाना प्रभारी, सूरज प्रसाद थाना प्रभारी सेन्हा, सीआरपीएफ के सीओ फिलिप सीआरपीएफ के जवानों,जास्फीना हेमरोम, किस्को थाना शम्भु प्रसाद किस्को थाना आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com