ट्विटर की बिक्री को मिली मंजूरी, $44bn में एलोन मस्क को बिकी ट्विटर

ट्विटर के बोर्ड ने आज मस्क को सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ट्विटर की बिक्री को मंजूरी दे दी. मस्क इस प्लेटफॉर्म के लिए $44 बिलियन का भुगतान करेंगे, जो साइट के मौजूदा बाजार मूल्य से काफी अधिक है.

मस्क ने मूल रूप से इस महीने की शुरुआत में ट्विटर को खरीदने की आधिकारिक पेशकश की थी, जब वह आश्चर्यजनक रूप से कंपनी में सबसे ज्यादा हिस्सेदारी वाला शेयरधारक बन गए थे. हालांकि, बोर्ड ने “पॉइज़न पिल” रणनीति का उपयोग करके प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया, जिसने मस्क को कंपनी के 15% से अधिक हासिल करने से प्रभावी ढंग से रोका.

इस सप्ताह की शुरुआत में, हालांकि मस्क ने एक वित्तीय पैकेज पेश किया. इस पैकेज ने अनिवार्य रूप से बोर्ड को दिखाया कि उसके पास अपनी जेब में ट्विटर खरीदने के लिए पैसे थे, इसलिए बोलने के लिए जिसके कारण बोर्ड ने प्रस्ताव को फिर से देखा हालांकि इस बार बोर्ड ने घुटने टेक दिए.

मस्क ने कई बार कहा है कि अधिक सफल होने के लिए ट्विटर को निजी होने की जरूरत है. उन्होंने यह भी कहा है कि ट्विटर को इसे नियंत्रित करने के लिए उपयोगकर्ता-प्रतिबंध रणनीति पर कम निर्भरता के साथ अप्रतिबंधित मुक्त भाषण के लिए एक मंच बनने की जरूरत है.

एलोन मस्क का ट्विटर खरीदना अनिवार्य रूप से ट्विटर के बोर्ड द्वारा स्वीकार किया गया है कि इसके नए सीईओ पराग अग्रवाल ने पूर्व सीईओ और सह-संस्थापक जैक डोर्सी के जाने के बाद से कंपनी को सही दिशा में नहीं चलाया है. मस्क की पेशकश पिछले साल नवंबर में ट्विटर के बाजार मूल्य के बराबर नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.