टीएसपीसी नक्सलियों की चतरा को दहलाने की बड़ी साजिश विफल

हथियारों के जखीरे के साथ सब ज़ोनल कमांडर गिरफ्तार
हथियारों के जखीरे के साथ सब ज़ोनल कमांडर गिरफ्तार

चतरा । प्रतिबंधित टीएसपीसी नक्सलियों के विरूद्ध पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चतरा को दहलाने की नक्सलियों की बड़ी साजिश को विफल कर दिया है! साथ ही नक्सल विरोधी अभियान पर निकली पुलिस पार्टी को निशाना बनाने के उद्देश्य से संचालित किये जा रहे मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन कर भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक समेत कारतूस जप्त कर चतरा व पलामू के विभिन्न थाना क्षेत्रों में आतंक का पर्याय बन चुके संगठन के सब जोनल कमांडर रवि उर्फ रोहित उर्फ नत्थू उर्फ संतोष भुइयाँ को गिरफ्तार कर संगठन को बड़ा झटका दे दिया है ।

एसपी राकेश रंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर सिमरिया एसडीपीओ अशोक प्रियदर्शी के नेतृत्व में गठित कुंदा व लावालौंग थाना पुलिस की टीम ने कार्रवाई की है! एसपी के निर्देश पर नक्सल विरोधी अभियान पर निकली दोनों थानों की संयुक्त टीम ने कुंदा थाना क्षेत्र के अनगड़ा जंगल में कार्रवाई कर प्रतिबंधित तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी नक्सली संगठन की कमर तोड़ दी है! सुरक्षाबलों ने घंटा फैक्ट्री का खुलासा करते हुए मैगजीन लगा दो कार्बाइन, आईडी बनाने में प्रयुक्त 55 बंडल डेटोनेटिंग वायर, 600 पीस जिलेटिन स्टिक, 130 पीस छोटा स्टील केन बम, एक पीस डेटोनेटर, अलग-अलग कैलिबर का 25 पीस गोली, बैरल बनाने में प्रयुक्त लोहे का 3 पाइप, चार राइफल स्प्रिंग, 6 पीस खाली मैगजीन समेत भारी मात्रा में नक्सली साहित्य बरामद किया है!

एसपी राकेश रंजन ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि इलाके में लेवी वसूली और बड़ी घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से संगठन का एक दस्ता अनगड़ा जंगल में भ्रमणशील है! इस दस्ते में टीएसपीसी के कई शीर्ष नक्सली भी शामिल है! सूचना पर स्पेशल टीम का गठन कर अभियान चलाने का निर्देश दिया गया था! अभियान के दौरान पुलिस की टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है! नक्सलियों के द्वारा पुलिस पार्टी को निशाना बनाते हुए चतरा को दहलाने की साजिश रची गई थी!

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली चतरा और पलामू के सीमावर्ती इलाकों में संगठन का नेतृत्व करता था! उसकी गिरफ्तारी संगठन का आर्थिक कमर तोड़ कर रख देगा! एसपी ने कहा कि नक्सलियों के विरूद्ध अभियान निरंतर जारी रहेगा! उन्होंने छापामारी टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारियों और जवानों को रीवार्ड देने की बात कही है!

Leave a Reply

Your email address will not be published.