साहिबगंज में विस्फोटक लदा ट्रक पकड़ा गया, तमाम एजेंसियां सतर्क

इसी ट्रक में विस्फोटक छिपाकर लाया जा रहा था
इसी ट्रक में विस्फोटक छिपाकर लाया जा रहा था

साहिबगंज के जिरवाबाड़ी ओपी क्षेत्र स्थित साक्षरता मोड के समीप पुलिस ने एक विस्फोटक लदा वाहन जब्त किया। पुलिस ने इस मामले में 2 लोग को हिरासत में लेकर मामले की छानबीन कर रही है ।

साहिबगंज एसडीपीओ राजेन्द्र दुबे ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि भारी मात्रा में विस्फोटक यहां से गुजरनेवाला है। इसको देखते हुए पुलिस की तैनाती की गई थी। इसी क्रम में विस्फोटक लदे वाहन को जब्त किया गया। बताया कि चालक व खलासी से पूछताछ की जा रही है। गौरतलब हो कि जिले में कई अवैध पत्थर खदान चल रही है। उनमें अवैध रूप से लाए गए विस्फोटक का उपयोग किया जाता है। अधिकतर मामलों में अधिकृत व्यक्ति के नाम पर विस्फोटक मंगाया जाता है और उसे अवैध खनन करनेवालों के हाथ बेच दिया जाता है।

पुलिस ने वाहन के चालक जमशेद व उसपर सवार मिस्टर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। दोनों साहिबगंज के छोटी कोदरजन्ना के रहनेवाले हैं। हालांकि, वाहन पर सवार मिस्टर ने कहा कि वह बोरियो से साहिबगंज आने के क्रम में वाहन पर सवार हो गया था। पुलिस को चालक द्वारा पेश किए गए कागजात के फर्जी होने की आशंका है। आशंका है कि विस्फोटक बंगाल के आसनसोल से लाया जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.