रांची-रामगढ़ फोरलेन पर दर्दनाक हादसा, 4 की मौत, कई घायल

पटेल चौक के पास अनियंत्रित ट्रक ने कई वाहनों को रौंदा
पटेल चौक के पास अनियंत्रित ट्रक ने कई वाहनों को रौंदा

रामगढ़। झारखंड के रामगढ़ में एनएच 33 रामगढ़-रांची मुख्य मार्ग पर रामगढ़ पटेल चौक के समीप पेट्रोल पंप के पास भीषण सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई । वहीं चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना में रांची की ओर से आ रहे 74 चक्का माल लदे ट्रेलर घाटी में ही अनियंत्रित हो गया और जैसे ही वह पेट्रोल पंप के समीप पहुंचा वहां फ्लाईओवर का निर्माण के दौरान एक लेन में दोनों ओर की गाड़ियां चल रही थी ।

अनियंत्रित टेलर ने पहले दो बाइक को अपनी चपेट में लिया और फिर बलेनो कार और एक स्विफ्ट कार को अपनी चपेट में ले लिया। दो कारों को चपेट में लेते हुए रांची की ओर जा रही है एक्सयूवी को जैसे ही अपनी चपेट में लिया एक्सयूवी गाड़ी के बीच में फस गई और करीब 50 मीटर दूर हटाते हुए पेट्रोल पंप में आकर पलट गई । इस घटना में एक्सयूवी पर सवार 2 लोगों की मौत हो गई। दो लोगों दो बाइक सवार की मौत भी घटनास्थल पर ही हो गई।वहीं, चपेट मैं वाहनों पर सवार 4 लोग घायल हो गए।

स्थानीय लोगों ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया
स्थानीय लोगों ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया

पटेल चौक पर जहां यह हादसा हुआ, वहां सड़क के किनारे ही पेट्रोल पम्प है। दुर्घटना के बाद ट्रेलर के इंजन में अचानक आग लग जाने से पास के पेट्रोल पंप तक आग फैलने की आशंका को देखते हुए सभी लोग भयभीत हो गए। तत्काल मौके पर पहुंची रामगढ़ पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम किसी तरह आग पर काबू पाया।

घटना की सूचना पर रामगढ़ पुलिस पहुंची और अपने स्तर से हाइड्रा और जेसीबी की मदद से सड़क पर पलटी ट्रेलर को हटाया । 3 घंटे बीतने के बाद भी एनएचआई की रेस्क्यू टीम घटनास्थल पर नहीं पहुंची घटना के कारण रांची पटना मुख्य मार्ग फोरलेन सड़क पर दोनों और जाम की स्थिति बन गई थी रांची पटना मुख्य मार्ग लगभग 2 घंटे तक जाम रहा।

दुर्घटनाग्रस्त वाहन से शवों को निकालने का प्रयास करते स्थानीय
दुर्घटनाग्रस्त वाहन से शवों को निकालने का प्रयास करते स्थानीय

आपको बताते चलें कि रामगढ़ की घाटी अब मौत की घाटी के रूप में जाने जाने लगी है और इस घाटी को मौत की घाटी बनने से रोकने के लिए अब तक एनएचआई की ओर से कोई ठोस पहल नहीं की गई है जिसके कारण घाटी में अब तक सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है बावजूद इसके एनएचआई लोगों को मौत की नींद सुला कर खुद होता नजर आ रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published.