भारत के जूनियर हॉकी टीम में झारखण्ड के तीन खिलाड़ी

पहली बार एक साथ झारखण्ड के तीन खिलाड़ियों का चयन
पहली बार एक साथ झारखण्ड के तीन खिलाड़ियों का चयन

सिमडेगा । इंडिया टीम के कैंप में एक साथ झारखंड के तीन खिलाड़ी चयनित हुए हैं ।  14फरवरी से 31मार्च तक बैंगलौर में कैंप लगा था, इसके बाद इन तीनों खिलाड़ियों का चयन किया गया । इन तीन खिलाड़ियों में असीम तिर्की,  और डेनिस केरकेट्टा  सिमडेगा जिले के हैं, वही बिरसा ओड़िया खूंटी जिला का है।

तीनो खिलाड़ियों का इंडिया कैंप में चयन होने पर हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह, उपाध्यक्ष मनोज कोनबेगी, सहित हॉकी सिमडेगा सुनील तिर्की,पक्रसियूस टोप्पो, कमलेश मांझी, एलशन किड़ो,वेद प्रकाश,बसंत बा,बलबीर कुमार,प्रतिमा बरवा, तारिणी कुमारी, प्रतिमा तिर्की,करिश्मा परवार, सुखराम मांझी,मुकुट डुंगडुंग,नवीन मिज,विजय तिर्की, सहित हॉकी सिमडेगा के समस्त पदाधिकारियों ने बधाई और शुभकामना दी है।

तीनो खिलाड़ियों के चयन होने पर हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह ने कहा कि महिला खिलाड़ी तो लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुए इंडिया टीम में आ रहे हैं, पर अब पुरुष खिलाड़ी भी अच्छा करने लगे हैं जिसका परिणाम है अब पुरुष टीम के कैंप में भी एक साथ तीन तीन खिलाड़ियों का चयन हुआ है ।

हॉकी झारखंड के उपाध्यक्ष सह हॉकी सिमडेगा के अध्यक्ष मनोज कौनबेगी ने तीनो खिलाड़ियों के चयन होने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा की सिमडेगा के कोरोमिया जैसे जगह से अब खिलाड़ी इंडिया कैंप में आ रहे है जहा हॉकी सिमडेगा ने श्रमदान से मैदान बनाने की शुरुवात की थी। झारखंड में बालको में भी बहुत प्रतिभा है परंतु ज्यादातर खिलाड़ी रोजगार एवम अच्छी ट्रेनिग के कारण बाहर निकल जाते है।जिससे झारखंड के साथ साथ खिलाड़ियों को भी नुकसान हो रहा है । इस वर्ष जिस जूनियर नेशनल से झारखंड टीम के इन तीन खिलाड़ियों का चयन इंडिया कैंप में हुआ है । उसी प्रतियोगिता में झारखंड के 10खिलाड़ी बिहार टीम से खेले ,चूंकि वे 10खिलाड़ी आर्मी ब्वॉयज दानापुर में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.