हाईकोर्ट के आदेश के बाद सील किया गया था दफ्तर, बन्ना गुप्ता के आते ही लात मारकर तोड़ा ताला

लात और ताला मारकर सील किए गये दरवाजे को तोड़ते कांग्रेस कार्यकर्ता
लात और ताला मारकर सील किए गये दरवाजे को तोड़ते कांग्रेस कार्यकर्ता

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के सोमवार को धनबाद पहुंचने पर यहां के कांग्रेसी बहक गए। उन्होंने हाई कोर्ट रांची के आदेश पर सील कांग्रेस कार्यालय के ताला को तोड़ दिया। एक दशक पहले हाई कोर्ट के आदेश पर धनबाद जिला परिषद ने कांग्रेस कार्यालय में तालाबंदी की थी। कांग्रेसियों द्वारा ताला तोड़ा जाना हाई के आदेश की अवमानना है। इसकी जानकारी मिलने के बाद जिला परिषद एक्टिव हो गई है। वह पूरे मामले की जानकारी प्राप्त कर रही है। धनबाद कांग्रेस अध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह भी बचाव की मुद्रा में हैं।

झारखंड के  स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता कांग्रेस के विधायक हैं। उन्हें कांग्रेस ने धनबाद में पार्टी का प्रभारी बना रखा है। कांग्रेस का सदस्यता अभियान चल रहा है। इसमें भाग लेने के लिए बन्ना गुप्ता सोमवार को धनबाद पहुंचे। इस दाैरान कांग्रेसी काफी जोश में दिखे। सर्किट हाउस में बन्ना गुप्ता का स्वागत करने के बाद कुछ कांग्रेसी बंद पार्टी कार्यालय पहुंचे। हाई कोर्ट के आदेश पर सील ताला पर पैर और ईंट से प्रहार किया। इसके बाद ताला टूट गया।

2011 धनबाद जिला कांग्रेस कार्यालय का गेट आज कांग्रेसियों ने लात मारकर तोड़ दिया। ताला तोड़कर पूरे भवन पर कांग्रेसियों ने कब्जा कर लिया। कांग्रेसियों ने बताया कि पिछले कई दिनों से इसकी मांग पार्टी के आलाकमान और आनंद नेताओं से की जा रही थी। इस पर कोई भी सहमति नहीं हो पा रही थी जबकि कार्यकर्ता इससे काफी परेशान हो रहे थे। इसी को देखते हुए आज कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जबरन पहले गेट तोड़ा। गेट तोड़ने में मनोज सिंह सहित अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ता शामिल थे। मामले की सूचना कांग्रेस जिला अध्यक्ष बृजेंद्र प्रसाद सिंह को भी दी गई। भवन के पास 70 वर्ष से ऊपर के कई कांग्रेसी नेता कई दिनों से धरना दे रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.