राज मिस्त्री के पुत्र किया सूबे का नाम रोशन

राजभवन में राज्यपाल के हाथों हुआ सम्मानित
राजभवन में राज्यपाल के हाथों हुआ सम्मानित

उज्ज्वल दुनिया संवाददाता/ सुरेंद्र निषाद

बरही। बरही बाराटांड अंबेडकरनगर निवासी राजमिस्त्री राजू रविदास का पुत्र आयुष कुमार ने बरही प्रखंड सहित पूरे झारखंड का नाम रोशन किया है। आयुष कुमार अन्नादा कॉलेज, हजारीबाग का छात्र है। जो पिछले 73 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर नई दिल्ली में आयोजित परेड कार्यक्रम में एनसीसी द्वारा किये गए परेड में शामिल होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सलामी दिया था।

आयुष कुमार 22 झारखंड बटालियन एनसीसी (अन्नदा कॉलेज हजारीबाग) का कैडेट है। इधर सोमवार को बरही का इस होनहार युवक आयुष कुमार को भी राजभवन में झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस से भेंट करने का अवसर मिला। आमंत्रण मिलने पर आयुष कुमार राजभवन पहुंचे, जहां सोमवार को राज्यपाल रमेश बैस के हाथों सम्मानित हुए हैं। बताया जाता है कि पिछले 26 जनवरी 2022 को परेड में झारखंड के 20 कैडेट ने भाग लेकर अपना एवं अपने प्रदेश का नाम रोशन किया था। जिसमें हजारीबाग जिला के बरही निवासी आयुष कुमार भी शामिल था। इस कार्य एवं सम्मान से आयुष कुमार परिजनों एवं बरही वासियों में काफी खुशी देखी जा रही है।

आयुष कुमार ने कहा कि एनसीसी से सेवा भाव की भावना जागृत होती है और हमारे अंदर अनुशासन की भी भावना प्रबल होती है।बताते चलें कि आयुष कुमार के पिता राजू रविदास बरही में राजमिस्त्री का काम करते हैं। गरीबी के आलम में रहने के बावजूद वह अपने बच्चों के शिक्षा एवं कैरियर बनाने के लिए हमेशा गंभीर रहते हैं। स्वाभाविक है कि आज उन्हें अपने पुत्र पर काफी गर्व हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.