सब्सिडी योजना को लेकर कार्डधारियों में जो भ्रांतियां हैं, वह बिल्कुल निराधार है: डीएसओ

पेट्रोल योजना से लाभान्वित होने वाले लाभुकों का कार्ड निरस्त नहीं होगा।

गिरिडीह अमित सहाय

डुमरी प्रखंड सह अंचल कार्यालय सभागार में जिला आपूर्ति पदाधिकारी गौतम कुमार भगत की अध्यक्षता में प्रखंड के सभी पीडीएस एवं एसएचजी सदस्यों के साथ एक बैठक आयोजित की गई है।बैठक में डुमरी बीएसओ रवीन्द्र उरांव प्रमुख यशोदा देवी, डीलर संघ के अध्यक्ष शिवचरण महतो मुख्य रूप से उपस्थित हुए।

जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने प्रखंड के सभी पीडीएस एवं एसएचजी सदस्यों से पेट्रोल सब्सिडी,आधार सीडिंग,मृत लोगों का नाम विलोपित, अयोग्य कार्डधारियों का विलोपन, एक कार्ड में 10 से अधिक संख्या का सत्यापन,डीलर कमीशन, पीएमजीकेवाई ,किरासन तेल वितरण,सोना सोबरन धोती साड़ी की राशि जमा करना आदि विषयों पर चर्चा किया साथ ही कई निदेश भी दिए।

डीएसओ ने बताया कि हरेक डीलर को कम से कम 50 लाभुकों को पेट्रोल सब्सिडी योजना से लाभान्वित करने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि सब्सिडी योजना को लेकर कार्डधारियों में जो भ्रांतियां हैं, वह बिल्कुल निराधार है,पेट्रोल योजना से लाभान्वित होने वाले लाभुकों का कार्ड निरस्त नहीं होगा।

वहीं डीलरों ने भी अपने विभिन्न समस्याओं को डीएसओ के समक्ष रखा जिसका समाधान किया गया। जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने बताया कि डुमरी प्रखंड में मात्र 93 लाभुकों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। बैठक में डीलर अरूण जायसवाल ,चंदेश्वर महतो,अखिलेश राणा, ललिन सिंह,पंकज महतो,भुनेश्वर रविदास,शिवशंकर रजक,अमृत रविदास आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.