तालझारी मामले में थानाप्रभारी और एसआई सस्पेंड

उत्तेजित भीड़ ने जमकर तोड़फोड़ की
उत्तेजित भीड़ ने जमकर तोड़फोड़ की

साहिबगंज जिले के तालझारी में एक व्यक्ति की पुलिस कस्टडी में मौत के बाद ग्रामीणों का गुस्सा उबल पड़ा है. घटना के बाद जमकर हंगामा हुआ. गुस्साए ग्रामीणों ने पहले सड़क जाम कर दी. फिर थाने में जाकर पथराव किया और तोड़फोड़ की. लोग थाना प्रभारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे थे.

भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने हल्का लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी छोड़े. लगभग 2 घंटे तक थाना परिसर जंग का मैदान बना रहा. काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने स्थिति को नियंत्रिण में लिया । इस पूरे घटनाक्रम में 2 जवान घायल हो गए. जबकि, आधा दर्जन ग्रामीणों को भी चोट आई है.

पुलिस कस्टडी में बिगड़ी आरोपी की तबियत

दरअसल, तालझारी पुलिस ने लूट के एक मामले में नामजद अभियुक्त देबु तुरी को हिरासत में लिया था. झरना टोला स्थित होंडा शोरूम में बीते रविवार को करीब तीन लाख  की लूट हुई थी. मामले में देबू तुरी सहित दो आरोपी को पूछताछ के लिए थाने लाया गया था. पुलिस कस्टडी में अचानक देबू तुरी की तबियत बिगड़ गई. आरोपी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तालझारी में भर्ती कराया गया. लेकिन स्थिति को देखते हुए साहिबगंज अस्पताल रैफर कर दिया गया. साहिबगंज अस्पताल में इलाज के दौरान आरोपी की मौत हो गई.

मृतक के परिजन लगा रहे आरोप

अब मृतक के परिजन पुलिस पर देबू को प्रताड़ित करने का आरोप लगा रहे हैं. इस संबंध में देबू तुरी के बेटे मोनू ने बताया कि उसके पिता को 4 दिन पूर्व तालझारी पुलिस ने कस्टडी में लिया था पूछताछ के दौरान उन्हें बुरी तरह मारा गया. नियमानुसार पुलिस हिरासत में लेने के 24 घंटे के अंदर मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करना था. लेकिन ऐसा नहीं किया गया और गुरुवार को उनकी मौत हो गई

तालझारी थानाप्रभारी समेत 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड

एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने तालझारी थाना प्रभारी निरंजन कच्छप व पुलिस अवर निरीक्षक राकेश कुमार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। इस संबंध में जिलादेश जारी कर दिया गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि तालझारी थाना पुलिस की कस्टडी में लूट मामले के आरोपी देबू तुरी की बीते गुरुवार की देर शाम संदिग्ध परिस्थिति में मौत के मामले में यह कार्रवाई की गई है। तत्काल राजमहल पुलिस निरीक्षक राजीव रंजन को तालझारी थाना का प्रभार सौंपा गया है। एसपी ने पूरे मामले में राजमहल एसडीपीओ अरविंद कुमार सिंह से रिपोर्ट तलब की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.