T20 World Cup 2022: वर्ल्ड कप में शामिल खिलाड़ियों में बढ़ता जा रहा कोरोना, जानिए वायरस को लेकर क्या है ICC का नया नियम – Zee Business हिंदी

T20 World Cup 2022: वर्ल्ड कप में शामिल खिलाड़ियों में बढ़ता जा रहा कोरोना, जानिए वायरस को लेकर क्या है ICC का नया नियम (ICC)
ICC T20 World Cup 2022 Corona Virus Cases: आईसीसी टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के दो खिलाड़ियों एडम जैम्पा (Adam Zampa) और मैथ्यू वेड कोरोना संक्रमित (Coronavirus Infected) पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया है. ऑस्ट्रेलिया के कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड को शक है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में कोरोना के केस ज्यादा हो सकते हैं. टीम में शामिल एकमात्र विकेटकीपर मैथ्यू वेड (Matthew Wade) ऑस्ट्रेलिया के दूसरे क्रिकेटर हैं, जिन्हें कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है. इससे पहले बुधवार को लेग स्पिनर जैम्पा का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था. हालांकि, वेड का इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार को बारिश के कारण रद्द कर दिए गए मैच में खेलना तय था.
मैकडोनाल्ड ने मैच रद्द किए जाने के बाद कहा, ‘‘ इसकी पूरी संभावना है कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम में कोविड-19 कुछ और मामले आ सकते हैं. मैथ्यू वेड शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेलने वाले थे, इसलिए सभी खिलाड़ी अलग-अलग तरह से वायरस से प्रभावित होता.’’ जैम्पा को इससे पहले कोविड से संक्रमित पाया गया था और वे श्रीलंका के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाए थे. हालांकि, उस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ जीत हासिल की थी.

आयरलैंड के जॉर्ज डॉकरेल भी उन क्रिकेटरों में शामिल हैं जो कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे लेकिन इसके बावजूद वे रविवार को श्रीलंका के खिलाफ मैदान पर मैच खेलने के लिए उतरे थे.
ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने इस महीने की शुरुआत में कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों के लिए अनिवार्य क्वारंटीन का नियम हटा दिया था. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मौजूदा नियमों के अनुसार पॉजिटिव पाए गए खिलाड़ी को टी20 विश्व कप मैच में खेलने या अपने साथियों के साथ अभ्यास करने से नहीं रोका जा सकता.

source
– (Ujjwal Duniya)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights