T20 World Cup 2022 उलटफेर वाला, अब पाकिस्तान हुआ शिकार; दो वर्ल्ड चैम्पियन भी झेल चुके शर्मनाक हार – News18 हिंदी

T20 World Cup 2022: जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को 1 रन से हराकर बड़ा उलटफेर किया. (Pakistan cricket twitter)
नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप उलटफेर वाला साबित हो रहा है. अब तक क्वालिफिकेशन और सुपर-12 राउंड को मिलाकर कुल 24 मैच हो चुके हैं और इसमें से 5 मैच ऐसे रहे हैं, जिसमें चैम्पियन टीमें उलटफेर का शिकार हुईं हैं. यानी हर पांचवां मैच उलटफेर वाला साबित हो रहा है. इसे देखते हुए किसी एक टीम के चैम्पियन बनने का दावा नहीं किया जा सकता है. टी20 विश्व कप में सबसे ताजा उलटफेर की शिकार पाकिस्तान की टीम हुई. उसे सुपर-12 राउंड के एक मैच में जिम्बाब्वे ने 1 रन से हरा दिया. इस हार के साथ ही पाकिस्तान के टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बेहद कमजोर हो गईं हैं.
जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को 20 ओवर में 131 रन का टारगेट दिया था. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 129 रन तक ही पहुंच पाई और एक रन से मैच हार गई. जिम्बाब्वे की टीम के लिए यह जीत इसलिए भी बड़ी है. क्योंकि आईसीसी ने 2019 में उस पर बैन लगा दिया था और इसी वजह से जिम्बाब्वे की टीम 2021 के टी20 विश्व कप में हिस्सा नहीं ले पाई थी. लेकिन, इस साल जिम्बाब्वे ने न सिर्फ टी20 विश्व कप के लिए न क्वालिफाई किया, बल्कि सुपर-12 राउंड में जगह पक्की की और पाकिस्तान जैसी टीम को हरा दिया.

आयरलैंड ने इंग्लैंड को हराकर चौंकाया
एक दिन पहले ही आयरलैंड ने इंग्लैंड को डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर 5 रन से हराकर इस टी20 विश्व कप में बड़ा उलटफेर किया था. यह आयरलैंड की टी20 में इंग्लैंड पर पहली जीत थी और वर्ल्ड कप के इतिहास में आयरलैंड ने इंग्लैंड को दूसरी बार हराया थी. इससे पहले, आयरलैंड ने 2011 के वनडे विश्व कप में इंग्लैंड को शिकस्त दी थी.
पहले मैच में श्रीलंका हुई उलटफेर का शिकार
इस टी20 वर्ल्ड कप में बड़ी टीमों के शिकार होने की शुरुआत तो पहले मैच से ही हो गई थी. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला टी20 की विश्व चैम्पियन टीम श्रीलंका और क्वालिफायर नामीबिया के बीच खेला गया था. इस मैच में नामीबिया ने श्रीलंका को 55 रन से हरा दिया था. श्रीलंका की टीम 164 रन का पीछा करते हुए 108 रन पर ही ऑल आउट हो गई थी.
पाकिस्तान ने अंतिम 2 गेंद पर 2 विकेट खोए, जिम्बाब्वे ने 20वें ओवर में ऐसे छीना मैच
पहले भारत और अब जिम्बाब्वे, आखिरी ओवर में पाकिस्तानी को इस खिलाड़ी ने फिर दिया धोखा
2 बार के चैम्पियन वेस्टइंडीज का खेल हुआ खत्म
इसके बाद, टूर्नामेंट के तीसरा मैच उलटफेर वाला साबित हुआ. इस बार, टी20 में 2 बार की विश्व चैम्पियन टीम वेस्टइंडीज इसका शिकार हुई और उसे स्कॉटलैंट से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. 161 रन के टारगेट का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 18.3 ओवर में 118 रन पर ही ऑल आउट हो गई थी.
स्कॉटलैंड से शर्मनाक हार झेलने के बाद वेस्टइंडीज को आयरलैंड ने भी हराया. यह कैरेबियाई टीम का पहले राउंड का तीसरा और आखिरी मैच था. इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम 146 रन ही बना पाई थी. आयरलैंड ने 17.3 ओवर में 1 विकेट खोकर ही इस टारगेट को हासिल कर लिया था. इस हार के साथ ही वेस्टइंडीज का टी20 विश्व कप में सफर थम गया था.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|
Tags: Babar Azam, England, Pakistan, Sri lanka, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, West indies, Zimbabwe vs pakistan

PHOTOS: रश्मिका मंदाना जहां से बनी थीं रातों-रात स्टार वहीं हो रहीं उनकी फिल्में बैन! ये है बड़ी वजह
ब्लैक फ्राइडे सेल में सैमसंग और Xiaomi के प्रोडक्ट्स पर मिल रही शानदार डील, जानिए कहां से करें खरीदारी
इशिता दत्ता का ब्यूटीफुल लुक हुआ वायरल,अजय देवगन की ऑन-स्क्रीन बेटी ने साड़ी में शेयर कीं प्रिटी तस्वीरें, देखिए

source
– (Ujjwal Duniya)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights