T20 WC 2022 ऑस्ट्रेलिया में बारिश ने किया क्रिकेट फैंस का मजा किरकिरा आखिर अब तक कितने मैच हो चुके हैं रद.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के चार मुकाबले बारिश की वजह से रद कर दी गई है जिसमें ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का मैच भी शामिल है। कई दिन बारिश इतनी तेज हुई कि कुछ मुकाबलों में टॉस भी नहीं किया जा सका

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का 26वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना था। गौरतलब है कि यह मुकाबला बारिश के कारण रद हो गया है। बारिश इतनी तेज थी कि इस मैच में टॉस भी नहीं किया जा सका। दोनों टीमों के बीच एक-एक अंक बांट दिया गया है। टी20 वर्ल्ड कप में हर मुकाबला काफी महत्वपूर्ण होता है।

सुपर-12 राउंड में पहुंची सभी टीमें, हर मुकाबले के लिए पूरी तैयारी करती है। कोई भी टीम को पसंद नहीं है कि बारिश की वजह से उनका मैच रद हो जाए और टीम को 2 प्वाइंट की जगह एक प्वाइंट से संतोष करना पड़े। बता दें कि इस टूर्नामेंट में अब तक चार मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का मुकाबला भी शामिल है।

New Zealand Vs Afghanistan T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड का सामना अफगानिस्तान से होने वाला था। लेकिन बारिश की वजह से इस मैच को रद कर दिया गया था। दोनों टीमों को 1-1 अंक दिए गए थे। गौरतलब है कि इस मैच में भी टॅास तक नहीं हो पाई। यह मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाल था।

South Africa Vs Zimbabwe T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के 18वें मैच में साउथ अफ्रीका का सामना जिम्बाब्वे के साथ बेलेरिव ओवल, होबार्ट में हुआ था। इस मैच में जिम्बाब्वे ने टॅास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। बारिश की वजह से इस मैच को 9-9 ओवर का कर दिया गया।
जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 ओवर में 5 विकेट पर 79 रन बनाए और साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 80 रन का टारगेट गिया। दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका ने 3 ओवर में बिना किसी नुकसान के 51 रन बना लिए थे, लेकिन फिर से बारिश होने की वजह से ये मैच बिना किसी नतीजे के खत्म कर दिया गया और दोनों टीमों को एक-एक अंक दिए गए।

Afghanistan vs Ireland T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 25वां मुकाबला मेलबर्न में आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच खेला जाना था, लेकिन यह बारिश के कारण नहीं हो सका। मेलबर्न में लगातार बारिश के कारण टॉस भी नहीं हुआ। दोनों टीमों को एक-एक अंक दे दिए गए। बता दें कि आयरलैंड और अफगानिस्तान का सुपर-12 में यह तीसरा मैच था।
यह भी पढ़ेंसूर्यकुमार यादव टेस्ट क्रिकेट में किस नंबर पर बल्लेबाजी करके विरोधी को तोड़-फोड़ देंगे, शास्त्री ने बताया

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source
– (Ujjwal Duniya)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights