Sports News Today Live Updates: ऑक्शन 2021 से पहले कुछ ऐसी हैं IPL टीमें – News18 हिंदी

मोहम्मद सिराज ऑस्ट्रेलिया से भारत लौटे और एयरपोर्ट से सीधे कब्र गए. उन्होंने पिता की कब्र पर फूल चढ़ाए. उन्होंने बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई भीड़ ने मुझे गाली देनी शुरू कर दी. लेकिन इसने मुझे मानसिक रूप से मजबूत ही बनाया. मेरी मुख्य चिंता थी कि इससे मेरे प्रदर्शन में गिरावट नहीं आनी चाहिए. मेरा काम अपने कप्तान को सूचित करना था कि मेरे साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है. मैंने ऐसा किया.’ सिराज ने आगे बताया, ‘मैंने अपने कप्तान से बताया और उन्होंने अंपायरों को सूचना दी. अंपायरों ने हमसे कहा कि यदि हम चाहें तो मैच बीच में छोड़कर बाहर जा सकते हैं. लेकिन अजिंक्य रहाणे ने कहा कि हम मैदान नहीं छोड़ेंगे. हम खेल का सम्मान करेंगे और ऐसे माहौल में भी डटकर खेलेंगे.’
भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड (England) ने पहले दो टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. इंग्लैंड की टीम में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer), बेन स्टोक्स (Ben Stokes)और रोरी बर्न्स (Rori Burns) की वापसी हुई है. वहीं जॉनी बेयरस्टो , मार्क वुड और सैम करन को आराम दिया गया है. इंग्लैंड ने 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है. इंग्लैंड की टीम फिलहाल श्रीलंका में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है.
संजू सैमसन को राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनाने का ऐलान भी कर दिया गया. ऐसे में कोलकाता नाइट राइडराइडर्स को दो बार आईपीएल खिताब दिलाने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर स्मिथ के उत्ताराधिकारी के रूप में जोस बटलर को देखते हैं. उन्होंने कहा, ''संजू सैमसन को कप्तानी देना जल्दबाजी होगी. मेरे अनुसार जोस बटलर को कप्तानी दी जानी चाहिए. वह एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जो सभी 14 मैचों में खेलते हैं. सैमसन हाल ही में भारत के लिए खेले. उनके ऊपर टीम में बने रहने का दबाव होगा.''
आईओसी के पूर्व उपाध्यक्ष पाउंड ने कहा, टोक्यो ओलंपिक के दौरान दर्शकों की मौजूदगी अनिवार्य नहीं
अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के पूर्व उपाध्यक्ष डिक पाउंड ने कहा है कि टोक्यो ओलंपिक का आयोजन स्टेडियम में दर्शकों की गैरमौजूदगी में हो सकता है. उन्होंने साथ ही भविष्यवाणी की कि जापान और दुनिया भर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बावजूद खेलों का उद्घाटन समारोह 23 जुलाई को होगा. पाउंड ने जापान की क्योदो समाचार एजेंसी को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘सवाल यह है- ऐसा (दर्शकों की मौजूदगी) अनिवार्य है या ऐसा होना अच्छा होता. दर्शकों का होना अच्छा होगा. लेकिन ऐसा होना अनिवार्य नहीं है. ’’ पाउंड अब फैसला करने वाले आईओसी के कार्यकारी बोर्ड का हिस्सा नहीं हैं लेकिन वह स्थगित हो चुके टोक्यो ओलंपिक को लेकर लोगों का उत्साह बढ़ा रहे थे. उन्होंने यह प्रतिक्रिया तब दी है जब हाल में जापान में एक सर्वेक्षण में हिस्सा लेने वाली 80 प्रतिशत जनता का मानना है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच ओलंपिक का आयोजन नहीं होना चाहिए.
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें सीजन से पहले सभी आठ टीमों ने अपने रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. आईपीएल 2021 से पहले रिटेन-रिलीज लिस्ट जारी होने के बाद अब कुछ टीमों में बड़े बदलाव भी देखने को मिले हैं. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने अपने कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को रिलीज कर दिया है तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने भी कई अनुभवी खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है. आईपीएल की सभी टीमों के खिलाड़ी रिलीज होने के बाद अब उनका पर्स बड़ा हो गया है. आठ टीमों के लिए उन खिलाड़ियों की सूची देने की समय सीमा बुधवार तक की थी, जिन्हें उन्होंने आईपीएल 14 में बरकरार रखा है या रवाना कर दिया है. वहीं, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सूत्रों के मुताबिक, आईपीएल 2021 की नीलामी का आयोजन 16 फरवरी को हो सकता है. नीलामी में शामिल होने के लिए खिलाड़ियों के लिए रजिस्ट्रेशन का आखिरी तारीख 4 फरवरी है.

source
– (Ujjwal Duniya)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights