दो आईपीएल मैच के लिए कोलकाता मेट्रो मंडल देगा विशेष मेट्रो सेवा

कोलकाता: आईपीएल सीजन 15 के क्वालीफायर 1 और एलिमिनेटर मुकाबले की मेजबानी इस वर्ष एडेन गार्डेन्स को दी गई है. इडेन गार्डन्स मैदान पर पहला क्वालीफायर और एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाना है. मंगलवार को गुजरात और राजस्थान के बीच क्वालीफायर मुकाबले का पहला मैच खेला जाएगा. इसे लेकर कोलकाता मेट्रो मण्डल ने बड़ी घोषणा की है. मेट्रो रेलवे मण्डल ने सूचना जारी करते हुए कहा कि 24 और 25 मई को ईडन गार्डन में खेले जाने वाले आईपीएल मैचों के लिए एक विशेष मध्यरात्रि मेट्रो सेवा प्रदान करेगा. ये सेवा मैच की समाप्ति के बाद एस्प्लेनेड स्टेशन से दक्षिणेश्वर और कवि सुभाष स्टेशन के लिए चलाई जाएंगी. इसके लिए केवल स्मार्ट कार्ड और टोकन की बिक्री के लिए एस्प्लेनेड स्टेशन पर बुकिंग काउंटर खुले रहेंगे.

ईडन तीन साल बाद आइपीएल के दो महा मुकाबलों के आयोजन के लिए तैयार है. एक तरफ दूसरी बार आइपीएल जीतने को बेताब राजस्थान रायल्स तो दूसरी तरफ पहली ही बार में खिताब पर कब्जा जमाने को बेकरार गुजरात टाइटंस. मंगलवार को ऐतिहासिक ईडन गार्डेंस स्टेडियम में होने वाले क्वालीफायर-1 में जब दोनों टीमें जोरआजमाइश करने उतरेंगी तो उनकी नजर कोलकाता से ही अहमदाबाद में होने वाले फाइनल मैच का टिकट कटाने पर होगी. यहां मंगलवार को क्वालीफायर-1 में लीग राउंड की शीर्ष दो टीमें गुजरात और राजस्थान भिड़ेंगी तो बुधवार को एलिमिनेटर में तीसरे और चौथे पायदान पर रहीं लखनऊ सुपर जाइंट्स और रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच क्वालीफायर-2 में जगह बनाने के लिए जंग होगी. गुजरात और राजस्थान के लिए राहत की बात यह है कि नाकआउट राउंड का पहला मुकाबला हारने पर भी उन्हें दूसरा मौका मिलेगा.

हालांकि इस बीच पश्चिम बंगाल में मौसम को लेकर भी चिंता बनी हुई है. कोलकाता समेत पूरे बंगाल में इस समय कालबैसाखी सक्रिय है. शाम के वक्त अचानक तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है. मंगलवार को भी बारिश के आसार हैं, जिसका मैच पर असर पड़ सकता है. मैच के बीच में बारिश शुरू होने पर हालात और समीकरण तेजी से बदल सकती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.