जल्द होगी जैक के नये अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की नियुक्ति- शिक्षा सचिव

जल्द होगी नये अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की नियुक्ति- शिक्षा सचिव
जल्द होगी नये अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की नियुक्ति- शिक्षा सचिव

रांची। झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) के अध्यक्ष अरविंद प्रसाद सिंह और उपाध्यक्ष फूल सिंह मंगलवार को सेवानिवृत्त हो गए हैं। दोनों के सेवानिवृत्त हो जाने से अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का पद रिक्त हो गया है। हालांकि सरकार की ओर से अभी तक इन पदों पर नियुक्ति नहीं की गई है। सूत्रों के अनुसार इस सप्ताह में जैक के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की नियुक्ति की जाएगी।

जैक में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की नियुक्ति नहीं होने पर इसका खामियाजा राज्य के बच्चों को भुगतना पड़ सकता है। क्योंकि जब तक जैक के अध्यक्ष की नियुक्ति नहीं हो जाती है यहां पर किसी तरह का काम नहीं हो पाएगा। ऐसे में हाल ही में संपन्न हुए मैट्रिक और इंटरमीडिएट का रिजल्ट भी अटक गया है। 30,000 से ज्यादा विद्यार्थियों को इसका इंतजार करना पड़ सकता है।

इस संबंध में शिक्षा सचिव राजेश शर्मा ने बताया कि नियुक्ति प्रक्रिया बहुत पहले से ही शुरू कर दी गई है। इस पर विभाग की तरफ से काम जारी है। बहुत ही जल्द इसकी घोषणा की जाएगी। शिक्षा विभाग की तरफ से प्रस्तावित नाम पर मुख्यमंत्री अनुशंसा करते हैं। उल्लेखनीय है कि जैक अध्यक्ष की घोषणा नहीं होने से वहां पर आकांक्षा की परीक्षा, प्राइमरी टीचर ट्रेनिंग की परीक्षा, आमिल फाजिल परीक्षा का परिणाम, मैट्रिक और इंटर मीडिएट की पूरक परीक्षा का रिजल्ट आदि प्रभावित हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com