केरल पहुंचे राहुल गांधी और केन्द्र मंत्री स्मृति ईरानी, राजनीतिक गलियारों में चर्चा शुरू

तिरुवनंतपुरम: कांग्रेस नेता राहुल गांधी और बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी केरल में है. राहुल गांधी इंटक के प्लेटिनम जुबली समारोह की शुरुआत करने के लिए केरल पहुंचे है, जबकि केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी लोकसभा क्षेत्र वायनांद में एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम (एडीपी) की समीक्षा करने के लिए हैं. इसके साथ ही वो उत्तरी जिले में विभिन्न आदिवासी बस्तियों का दौरा करेंगे.

स्मृति ईरानी ने सोमवार को मलयालम में ट्वीट किया: “नमस्ते वायनाड! मैं जल्द ही जिले के विकास से संबंधित विभिन्न बैठकों में भाग लेने के लिए वहां पहुंचूंगा. कल मिलेंगे.” केंद्रीय मंत्री ईरानी कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी और जिला अधिकारियों के साथ समीक्षा करेंगे. वह कलपेट्टा और मारवायल में विभिन्न आदिवासी बस्तियों का दौरा भी करने वाली हैं. बाद में, वह कलपेट्टा नगर पालिका में पोन्नाडा आंगनवाड़ी और सीएसआर फंड के तहत निर्मित वरधूर स्मार्ट आंगनवाड़ी का दौरा करेंगी. वह जिले के पीडब्ल्यूडी हाउस में एक ‘हितधारक सम्मेलन’ को भी संबोधित करेंगी.

वहीं गांधी कोवलम उदय समुद्र में इंटक के प्लेटिनम जुबली समारोह का उद्घाटन करेंगे. इस कार्यक्रम में लगभग 15,000 प्रतिनिधियों के भाग लेने की उम्मीद है जिसमें विभिन्न कांग्रेस समर्थक सेवा संगठनों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे. कार्यक्रम की शुरुआत इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी संजीव रेड्डी की अध्यक्षता में कार्यसमिति की बैठक से होगी।

राहुल गांधी केरल के पूर्व मुख्यमंत्री (दिवंगत) के करुणाकरण की प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे. कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य एके एंटनी, केपीसीसी अध्यक्ष के. सुधाकरन, विपक्ष के नेता वीडी सतीसन, पूर्व नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्नीथला, पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी, त्रिवेंद्रम के सांसद शशि थरूर भी जयंती समारोह में शामिल होंगे। ईरानी का वायनाड दौरा गांधी के अपने गृह निर्वाचन क्षेत्र से लंबे समय से अनुपस्थित रहने के बीच हो रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.