मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या, शनिवार को पंजाब सरकार ने घटाई थी सुरक्षा

मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई. उन पर मानसा के गांव जवाहरके में ताबड़तोड़ फायरिंग हुई. फायरिंग में उनकी जान चली गई. इसके साथ ही उनके दो साथी जख्मी हो गए. पंजाब में CM भगवंत मान की अगुवाई वाली AAP सरकार ने शनिवार को ही सिद्धू मूसेवाला की सिक्योरिटी घटाई थी.

जहां पहले सिद्धू के पास पहले 8 से 10 गनमैन हुआ करते थे वहीं इसे घटाकर दो गनमैन कर दिया गया था. शुरूआती सूचना के अनुसार सिद्धू मूसेवाला साथियों के साथ गाड़ी से जा रहे थे. काले रंग की गाड़ी में सवार हमलावरों ने उन पर फायरिंग की है. घर से करीब 5 किमी दूर जाने पर ही मूसेवाला को गोलियां मार दी गई.

सिद्धू मूसेवाला ने कल ही अपने वकील से बात की थी. जिसमें उन्होंने जान का खतरा बताया था. मूसेवाला ने कहा था कि पंजाब सरकार ने अचानक बिना कोई नोटिस दिए उनकी सुरक्षा घटा दी है. ऐसे में इसके लिए कोई दूसरा इंतजाम करना होगा. सिद्धू मूसेवाला ने पंजाब विधानसभा चुनाव में मानसा सीट से कांग्रेस के टिकट पर आम आदमी पार्टी के डॉ. विजय सिंगला के खिलाफ चुनाव लड़ा था. मूसेवाला हार गए थे और उन्हें हराने वाले विजय सिंगला राज्य के सेहत मंत्री बने थे. हालांकि हाल ही में CM भगवंत मान ने भ्रष्टाचार के आरोप में उन्हें पद से बर्खास्त किया था. जिसके बाद से इस हत्या के पीछे राजनीतिक दावपेच के अनुमान लगाए जा रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.