शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अब नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी, जानिए कैसे?

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किया ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किया ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन

हजारीबाग। शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अब ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं होगी। यहां ऑक्सीजन प्लांट लगा दिया गया। मरीजों के बेड तक पाइपलाइन से ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति के उद्देश्य से सदर अस्पताल परिसर में स्थापित प्लांट का ऑनलाइन उद्घाटन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया।

मौके पर हजारीबाग सदर अस्पताल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान हजारीबाग के डीसी आदित्य कुमार आनंद, बड़कागांव विधायक और जिला परिषद अध्यक्ष सुशीला देवी ने शिलापट्ट का अनावरण नारियल फोड़कर पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर डीसी ने कहा कि कोविड महामारी के दौरान जीवरक्षक ऑक्सीजन, अन्य मेडिकल उपकरणों की जरूरतों के मद्देनजर स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी व आधारभूत सुविधाओं को बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य विभाग व राज्य सरकार की पहल पर यहां ऑक्सीजन प्लांट लगाया गया है।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री केयर फंड से रक्षा अनुसंधान संगठन की स्वदेशी तकनीक से निर्मित ऑक्सीजन प्लांट लगाया गया है। साथ ही प्रखंड स्तर पर भी सभी स्वास्थ्य केंद्रों व उपकेंद्रों में पाइप लाइन से ऑक्सीजन व अन्य मेडिकल सुविधाओं तथा स्टॉफ की आपूर्ति कर शीघ्र ही चालू किया जा रहा है।

इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ एसपी सिंह, मेडिकल कॉलेज कि प्राचार्य, चिकित्सक, नर्सिंग स्टॉफ सहित कई लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com