नक्सलियों के नापाक मंसूबो पर पानी फिरा, सीरीज में लगाए गए 50 आईईडी बम बरामद

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देते एसपी

सरायकेला: सरायकेला जिले में सुरक्षा बलों को गुप्त सूचना के आधार पर नक्सलियों के खिलाफ अभियान में एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है। जहां सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से दलभंगा ओपी अंतर्गत निमडीह- पाण्डबुरु से कूदाहातु जाने वाली जंगली कच्ची पहाड़ी रास्ते मे सीरीज में लगे 25 केन बम बरामद किए है प्रत्येक का वजन 3 से 5 किलोग्राम है। वही पुलिस को रूगुडीह से डोडारदा जाने वाली जंगली कच्ची पहाड़ी रास्ते मे भी सीरीज में लगे करीब 25 केन बम मिले है। प्रत्येक का वजन 2 से 3 किलोग्राम है।

अभियान के दौरान बरामद आईईडी को बम निरोधक दस्ता के द्वारा सावधानी पूर्वक विनष्ट कर दिया गया। शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी देते हुए सरायकेला के एसपी आनंद प्रकाश ने बताया कि उक्त आईईडी बम से सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने हेतु अनल दा के दस्ता के द्वारा प्लान्ट किया गया था, जिसे समय रहते बरामद कर विनष्ट कर दिया गया, अन्यथा पुलिस पार्टी एवं ग्रामीणों को भारी जान माल की क्षति हो सकती थी।

आगे उन्होंने कहा कि इस अभियान का नेतृत्व अपर पुलिस अधीक्षक पुरुषोत्तम कुमार और सीआरपीएफ 21सी 157 बटालियान के नीरज सिंह राठौर ने किया। जिसमें जिला बल के अलावा सीआरपीएफ की एफ 157, ए 157 और झारखंड जगुआर की एजी 07, 25 के अलावा बीडीडीएस टीम 5 एववं सैट 39 के जवान शामिल थे। एसपी आनंद प्रकाश ने अभियान में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारियों ओर कर्मियों को पुरस्कृत करने के लिए अनुशंसा भेजने की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com