योग करते वक्त सिर में लगी चोट, कांग्रेस के वरीष्ठ नेता ऑस्कर फर्नांडिस का निधन

80 वर्ष की उम्र में मैंगलुरु में ली आखिरी सांस
80 वर्ष की उम्र में मैंगलुरु में ली आखिरी सांस

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री ऑस्कर फर्नांडिस का सोमवार को कर्नाटक के मंगलुरु स्थित अस्पताल में निधन हो गया । इस साल जुलाई में सुबह के वक्त योग करते हुए सिर में चोट की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था । इसके बाद उनकी तबियत काफी बिगड़ गई थी । ऑस्कर फर्नांडिस यूपीए सरकार में सड़क एवं परिवहन, श्रम एवं रोजगार मंत्री भी रह चुके हैं । अभी भी वह राज्यसभा सांसद थे ।

सोनिया के सबसे करीबी नेता थे ऑस्कर फर्नांडिस

सोनिया गांधी ने अपने आसपास जिस चेहरों को सबसे ज्यादा तवज्जो दी उनमें से अधिकांश ईसाई थे । जैसे अंजू बी जॉर्ज, एके एंटोनी, ओमान चांडी आदि, सिर्फ अहमद पटेल अपवाद रहे । लेकिन इन चेहरों में भी जिसपर सोनिया सबसे ज्यादा भरोसा करती थीं, वो थे ऑस्कर फर्नांडिस। कहते हैं कि ऑस्कर फर्नांडिस भारत के हर बड़े ईसाई धर्मगुरु को उनके नाम से पहचानते थे।

पोप से आशीर्वाद लेते ऑस्कर फर्नांडिस
पोप से आशीर्वाद लेते ऑस्कर फर्नांडिस (फाइल)

कांग्रेस ने जताया दुख

ऑस्कर फर्नांडिस के निधन पर कांग्रेस पार्टी ने ट्विट करते हुए दुख जताया है । कांग्रेस ने कहा- “ऑस्कर फर्नांडिस के निधन से हमें गहरा दुख हुआ है, उनके परिवार के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना है । एक कांग्रेस के दिग्गज, समावेशी भारत के लिए उनके दृष्टिकोण का हमारे समय की राजनीति पर उनका बहुत बड़ा प्रभाव था । कांग्रेस परिवार को उनके मार्गदर्शन और दिशा-निर्देश की कमी खलेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com