मनरेगा में लूट के खिलाफ मजदूर एकता का प्रखंड मुख्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन

गावां में स्थाई बीडीओ और सिओ दिये जाए, भ्रष्ट ऑफिसर को जेल भेजा जाए।

 

गिरिडीह

गांवा प्रखंड के निमाडीह पंचायत कार्यकारी प्रधान के नेतृत्व में सैकड़ो मजदूरों नें मनरेगा में चल रहे योजना में स्थानीय बीडीओ और बीपीओ के मिलीभगत से मनरेगा का भारी लूट मचा हुआ है। जिसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर चेतावनी दिया। यदि यहां के बीडियो और बीपीओ के द्वारा अपनी कार्यशैली में सुधार नहीं किया गया तो, यहाँ के गरीब – मजदूर, छात्र – नौजवान अफसर शाही को अच्छी तरह से सबक सिखाने जनता जानती है।इस कार्यक्रम की अध्यक्षता पंकज यादव एवं संचालन प्रदीप कुमार नें किया।

मजदूरों का अधिकार छीनने वाले बीडीओ – बिपिओ अपनी कार्यशैली में सुधार लाए – अकलेश यादव

इंकलाबी नौजवान सभा के गिरिडीह जिला कमिटी सदस्य अकलेश यादव नें कहा कि स्थानीय बीडीओ और बीपीओ के द्वारा पशु शेड जैसी योजना को ऑनलाइन के नाम पर रिश्वत के तौर पर पंद्रह हजार एवं डोभा में दस हजार लिया जाता है। जिसके बाद ही स्वीकृति किया जाता है।

मनरेगा में योजना की स्वीकृति देने का अधिकार पंचायत को है मगर स्वीकृति के नाम पर प्रखंड के पदाधिकारी माल मार रहे हैं। आज हमलोगों नें एक दिवसीय धरना के माध्यम से चेतावनी देने का काम किया है। यदि यहां के बीडियो और बीपीओ के द्वारा अपनी कार्यशैली में सुधार नहीं किया गया तो, यहाँ के गरीब – मजदूर, छात्र – नौजवान अफसर शाही को अच्छी तरह से सबक सिखाने जनता जानती है।

गावां के जनता से नही कोई मतलब क्षेत्र के सांसद और विधायक को – अजय सिंह

झामुमो प्रखंड अध्यक्ष अजय सिंह ने बताया कि जब से भाजपा का विद्यायक व सांसद बना है तब से क्षेत्र में बीडीओ और सीओ भी नही है लेकिन एक बार भी इसकी आवाज नही उठाया गया है। गावां प्रखंड मुख्यालय में कोई भी काम बिना पैसा दिए नही होता है पशु शेड के नाम पर बीपीओ ने 20 हजार रुपया लेकर ऐसे लोगो को योजना का लाभ दिया है जिसके घर मे एक भी जानवर नही है और पशु शेड में जानवर के जगह चार पहिया वाहन रखा जाता है।

हम सरकार से मांग करते है कि गावां में स्थाई बीडीओ और सिओ दिया जाए और भ्रष्ट ऑफिसर को जांच कर जेल भेजने का काम किया जाए। मौक़े पर निमाडीह पंचायत उप मुखिया संजय यादव, नरेश राणा, सुधीर कुमार, आफताब आलम, सोनू कुमार, दिनेश कुमार झामुमो प्रखंड अध्यक्ष अजय सिंहः समेत दर्जनों लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com