रघुवर सरकार के दौरान हुए घोटालों पर सरयू राय की पुस्तक “तिजोरी की चोरी” मार्केट में आई

पुस्तक के विमोचन के दौरान सरयू राय
पुस्तक के विमोचन के दौरान सरयू राय

जमशेदपुर।  सरयू राय ने आज अपने बिस्टुपुर आवास पर *तिजोरी की चोरी* किताब का विमोचन करते हुए कहा की घोटालों में टीशर्ट में घोटाले, चॉक्लेट में घोटाले हिंदी फिल्मों की गायिका सुनिधि चौहान के कॉन्सर्ट में चोरी हुइ है । ऐसे कई घोटाले की जानकारी हमने अपना काम पूरा किया अब एसीबी का काम है। एसीबी अपना काम करें हमने अपना काम कर दिया है।

सरयू राय द्वारा सदन में 15 नवम्बर,2016 राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर टी-शर्ट एवं टॉफी वितरण में गड़बड़ी की शिकायत के आलोक में प्रश्न पूछा गया था । इस पर विस्तार से चर्चा हुई जिसमें प्रश्नकर्ता सदस्य,सरयू राय भी उपस्थित थे । इन्होंने विस्तार से विषय वस्तु को समिति के समक्ष रखा और कई तकनीकी प्रश्नों को विभागीय अधिकारियों के समक्ष रखा जिसका उन्होंने कोई स्पष्ट उत्तर नहीं दिया. इस आलोक में सभा सचिवालय के पत्रांक 2228, दिनांक 22.10.2021 द्वारा प्रश्नावली भेजकर विभाग से जानकारी मांगी गयी, लेकिन उसका कोई उत्तर विभाग से प्राप्त नहीं हुआ । विभाग द्वारा उत्तर उपलब्ध नहीं कराना कई शंकाओं को उत्पन्न करता है और विभिन्न गड़बड़ियों की ओर इशारा करता है ।

सरयू राय ने कहा कि जिस दिन प्रभातफेरी की गयी, उसी दिन लुधियाना में कथित टी- शर्ट की डिलिवरी दिखायी गयी । इससे समिति यह मानती है कि मंत्रिमण्डल सचिवालय एवं समन्वय विभाग, वाणिज्य कर विभाग एवं झारखण्ड शिक्षा परियोजना द्वारा उपलब्ध कराये गये सभी प्रतिवेदन फेक (फर्जी) हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.