17 करोड़ रुपए कैश बरामद, नोट गिनने की मशीन मंगाई गई, महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद

नोट इतने की गिनने के लिए मशीने मंगानी पड़ी
नोट इतने की गिनने के लिए मशीने मंगानी पड़ी

अवैध खनन मामले में ईडी ने शुक्रवार सुबह करीब 5 बजे देशभर में छापेमारी की है। यह कार्रवाई झारखंड की सीनियर आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल और उनसे जुड़े सत्ता के करीबी व्यक्तियों के 20 ठिकानों पर की गई है। अफसर के करीबी सीए के घर से 17 करोड़ रुपए कैश और 8 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति मिलने की खबर है। ईडी नोट गिनने वाली मशीन से कैश गिन रही है।

पूजा सिंघल के ससुर गिरफ्तार 

वहीं, सूचना है कि बिहार के मधुबनी स्थित उनके घर से पूजा सिंघल के ससुर कामेश्वर झा को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने एक साथ झारखंड के रांची, धनबाद, खूंटी, राजस्थान के जयपुर, हरियाणा के फरीदाबाद व गुरुग्राम, पश्चिम बंगाल के कोलकाता, बिहार के मुजफ्फरपुर और दिल्ली-एनसीआर में छापे मारे हैं।

सीए सुमन कुमार ने माना 17 करोड़ उनके

सिंघल के सीए सुमन कुमार ने माना है कि 17 करोड़ रुपए कैश उनके हैं, जिन्हें वो अगले फाइनेंशियल ईयर में दिखाने वाले थे। हालांकि, मीडिया के सवालों का वो सीधा-सीधा जवाब नहीं दे पाए। सुमन ये भी बताने में असमर्थ थे कि इतनी बड़ी राशि उनके पास कहां से आई और घर पर उन्होंने इतनी राशि क्यों रखी थी?

बता दें, आईएएस पूजा सिंघल के पति अभिषेक के आवास पर भी छापेमारी चल रही है। आईएएस अधिकारी राहुल पुरवार से तलाक के बाद पूजा सिंघल ने अभिषेक से शादी की थी। अभिषेक के रातू रोड स्थित एक ठिकाने पर ईडी के अधिकारी जांच कर रहे हैं। ईडी ने छापेमारी में कई जब्त किए हैं।एक करीबी से बड़े पैमाने पर कैश बरामद होने की सूचना है। धनबाद में भी कई जगहों पर टीम तलाशी ले रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.