जमशेदपुर के 10 हजार लोगों से 150 करोड़ रुपए की ठगी

एफआईआर दर्ज कराने के लिए सुबह से ही साकची थाने में बैठे रहे लोग
एफआईआर दर्ज कराने के लिए सुबह से ही साकची थाने में बैठे रहे लोग

जमशेदपुर।  गाजियाबाद का एक प्राइवेट बैंक जमशेदपुर के लगभग 10 हजार लोगों से लगभग 150 करोड़ रुपया लेकर फरार हो गया । साकची थाना में कंपनी के निर्देशक पर सिटी एसपी के आदेश पर एफआईआर दर्ज किया गया है ।

ठगी के शिकार हुए लोग शनिवार सुबह से ही कंपनी पर करवाई कराने को लेकर थाना में बैठे रहे। सिटी एसपी ने इस मामले को गंभीरता से सकची थाना में मामला दर्ज करवाया ।

मामला  गाजियाबाद की मैक्सिजों टच प्राइवेट लिमिटेड का है । यह कंपनी  देश भर के  लाखों लोगों के करोड़ों रुपए लेकर हुई फरार । जमशेदपुर के लगभग 10000 लोगों ने इस कंपनी से जुड़ कर अपनी मेहनत की पूंजी को निवेश किया था। यह कंपनी 22 अगस्त 2019 में गाजियाबाद से अपने बिजनेस की शुरुआत की । इसके एम डी भूषण सिंह और उनकी पत्नी प्रियंका सिंह हैं ।

कंपनी के द्वारा लोगो को गुमराह किया गया

कंपनी निवेशकों को 15 से 18 प्रतिशत प्रति माह उनके इन्वेस्टमेंट के लिए इन्वेस्टमेंट प्रॉफिट प्रदान करती थी । लोगो का विश्वास बने रहे उसके लिए पिछले 2 सालों से समय से ये पैसे भी दे रही थी । इसके अलावा समय समय पर सेमिनार का आयोजन भी करती थी ,और इस बड़े बड़े सेमिनार में बड़े सेलिब्रिटी जैसे चंकी पांडे ,गोविंदा , शक्ति कपूर , बीजेपी के नेता मनोज तिवारी भी कंपनी के ब्रांड एंबेसडर के तौर पर लोगो को कंपनी में निवेश करने की राय देते रहे ।

जनवरी माह 2022 से कंपनी ने लोगो को पैसे समय से देना बंद कर दिया । कंपनी की ओर से कहा गया की कंपनी लॉस में चल रही है, तो कभी कहा की डिजिटल प्रोसेस के कारण पैसे भुगतान करने में वक्त लग रहा है । ऐसा करते करते अप्रैल तक लोगो को गुमराह कर लोगो को ठग कर निकलने की तैयारी में लगा रहा ।

एमडी भूषण सिंह समय समय पर इंस्टाग्राम में लाइव आकर लोगो को साथ देने के लिए विनती भी करता था और लोगों के विश्वाश को ढाल बनाकर अपने इस गंदे मंतव्य को पूरा करने में लगा हुआ था । 18 अप्रैल को सभी राशि ऐप के जरिए विड्रॉ कर ली की जाएगी । इसकी घोषणा एमडी के द्वारा की गई । लेकिन जब मैक्सिजोन के ऐप से विदड्राअल नहीं हुआ तब लोगो का आक्रोश बढ़ा।

बैंक से पता किए जाने पर यह सामने आया को भूषण सिंह द्वारा कंपनी के अकाउंट से पिछले 2 महीने से बड़े बड़े ट्रांजेक्शन अपने परिवार और दोस्तों के बीच किया जा रहा था और अधिक ट्रांजेक्शन के कारण बैंक ने अकाउंट को फ्रीज कर दिया है । परंतु अब तक कंपनी के एमडी एवम उनकी पत्नी का कोई अता पता नहीं है।

इस मामले में जमशेदपुर के कई क्षेत्रो से कई लोगो को ठगे जाने के बाद विधायक मंगल कालिंदी ने कहा इस तरह का मामला जिसमे जनता ठगे जाए बर्दास्त नही प्रशासन करवाई करे । लोगो की इस परेशानियो को देखते हुए सिटी एसपी ने कहा मामला गंभीर है । साक्ची थाने में मामला दर्ज किया जा चुका है । जिसमे जांच चल रही है और करवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.