स्वास्थ्य अभियंत्रण सचिव की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक, विभागों द्वारा संचालित योजनाओं की ली जानकारी

समस्तीपुर: बिहार सरकार के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के सचिव-सह-(अतिरिक्त प्रभार, गृह विभाग) प्रभारी सचिव, समस्तीपुर के जितेंद्र श्रीवास्तव की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों की समीक्षात्मक बैठक आहूत की गई.

बैठक में सचिव महोदय के द्वारा विभिन्न विभागों की समीक्षा की गई. शिक्षा, स्वास्थ्य, बाल श्रम, योजना एवं विकास, पेंशन, दिव्यांगजन पेंशन, बाल विकास परियोजना, पंचायती राज विभाग, विद्युत विभाग, कृषि, DRCC एवं अन्य विभागों की और से संचालित की जा रही योजना की समीक्षा की गई. इस दौरान सचिव जितेंद्र श्रीवास्तव की ओर से विभागो को आवंटित फंड के विरुद्ध योजनवार ढंग से किए गए व्यय की जानकारी हासिल की.

इसके साथ ही कब्रिस्तान घेराबंदी, भूमि विवाद, पुलिस पब्लिक मीटिंग, महत्वपूर्ण वादों (जघन्य अपराध, एससी/एसटी एक्ट, POSCO, NDPS, ARMS ACT) में आरोप पत्र समर्पण की समीक्षा( वर्ष वार सूची के साथ) और थाना ओपी के लिए भूमि उपलब्धता, निर्माण की स्थिति और थाना पुलिस लाइन की समस्याएं से भी अवगत हुए.

बैठक में बिंदुवार सभी विभागों के प्रभारी पदाधिकारियों से संबंधित विभाग की बिंदुवार समीक्षा की गई एवं अद्यतन स्थिति का जायजा लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया दिया.

इस बैठक में अपर समाहर्ता, लोक शिकायत निवारण, सिविल सर्जन, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, डीपीओ आईसीडीएस, कृषि पदाधिकारी, कार्यक्रम पदाधिकारी (बाल संरक्षण इकाई), विभिन्न विभागों के कार्यपालक अभियंता एवं मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना से संबंधित सभी पदाधिकारी उपस्थित शामिल हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.