चांडिल में ट्रेनों के ठहराव को लेकर रेलमंत्री से मिले सांसद

टाटा-बरकाकाना पैसेंजर का परिचालन आरंभ करने का आग्रह

सरायकेला: मंगलवार को रांची के सांसद संजय सेठ ने नई दिल्ली में रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान सांसद संजय सेठ ने रांची लोकसभा क्षेत्र के चांडिल स्टेशन पर विभिन्न ट्रेनों के ठहराव के लिए ज्ञापन सौंपा। सांसद संजय सेठ के द्वारा दिए गए ज्ञापन में रांची हावड़ा इंटरसिटी एक्सप्रेस, टाटा छपरा एक्सप्रेस, साउथ बिहार एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, टाटा आसनसोल एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों के चांडिल रेलवे स्टेशन पर ठहराव की मांग की गई है। इसके अतिरिक्त टाटा बरकाकाना पैसेंजर का परिचालन आरंभ करने के लिए भी श्री सेठ ने केंद्रीय रेल मंत्री से आग्रह किया है।

केंद्रीय रेल मंत्री से मुलाकात के बाद सांसद संजय सेठ ने बताया कि चांडिल रेलवे स्टेशन पर जिन ट्रेनों के ठहराव की मांग की गई है, इनका ठहराव लॉकडाउन से पहले चांडिल स्टेशन पर था। लॉकडाउन खत्म होने के बाद जब ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ तो इस स्टेशन पर ट्रेन का ठहराव नहीं दिया गया। इस वजह से स्थानीय नागरिकों को काफी समस्या हो रही है, ट्रेनों का ठहराव नहीं होने के कारण भी लोगों को आवागमन में समस्या हो रही है।

इसके अतिरिक्त टाटा बरकाकाना पैसेंजर के संबंध में सांसद ने कहा कि यह ट्रेन इस रूट की लाइफ लाइन है। जिससे विद्यार्थी, श्रमिक, दिहाड़ी पर काम करने वाले लोग, सहित व्यवसायी और बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक विभिन्न स्टेशनों के लिए आवागमन करते हैं। ट्रेन का परिचालन आरंभ होने से क्षेत्र के लोगों के लिए बड़ी राहत की बात होगी। संजय सेठ ने कहा कि केंद्रीय रेल मंत्री ने इन सभी मामलों पर गंभीरता पूर्वक विचार करने और इन मांगों को पूरा करने की दिशा में कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.