राँची :बिना रजिस्ट्रेशन कराए प्रोजेक्ट का प्रचार भी नहीं कर सकेंगे बिल्डर

ऑनलाइन कंप्लेन के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी
ऑनलाइन कंप्लेन के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

रांची। झारखंड रियल इस्टेट रेगुलेटरी आथोरिटी (झारेरा) अब और सख्ती के मूड में है. जिसके तहत बिल्डर्स किसी भी हाल में कस्टमर को ठग नहीं सकेंगे. अब रेरा ने किसी भी प्रोजेक्ट या फ्लैट की बिक्री के लिए प्रचार करने के लिए भी रजिस्ट्रेशन नंबर अनिवार्य कर दिया है. जिसके तहत कहीं भी प्रचार के लिए लगाए गए पोस्टर में बिल्डर्स को रजिस्ट्रेशन नंबर दिखाना होगा. इतना ही नहीं बिना रजिस्ट्रेशन के बिल्डर्स किसी को भी प्लॉट खरीदने के लिए भी ऑफर नहीं दे सकते है. बताते चलें कि रेरा में बिल्डर्स के द्वारा ठगे जाने के मामले बढ़ने के बाद ही यह कदम उठाया गया है.

ऑनलाइन कंप्लेन के लिए हेल्पलाइन नंबर

रेरा ने बिल्डर्स के खिलाफ कंप्लेन के लिए आनलाइन आप्शन भी शुरू कर दिया है. जिससे कि वे वेबसाइट पर जाकर मेल से कंप्लेन कर सकते है. इसके बाद रेरा मामले की जांच करते हुए उनपर एक्ट के तहत कार्रवाई करेगा. वहीं गलत जानकारी देकर ठगने पर खरीदारों को इसका हर्जाना भी बिल्डर्स से दिलाने में मदद करेगा.

जिसके लिए इमेल आइडी rera.jharkhand@gmail.com और 06512210170 हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया है. कई ऐसे बिल्डर है जो बिना रजिस्ट्रेशन कराए ही काम शुरू कर चुके है, ऐसे लोगों की भी जानकारी रेरा को दे सकते है

Leave a Reply

Your email address will not be published.