रामगढ़ः गोला डीवीसी चौक में हाथी के प्रवेश से अफरा-तफरी

मशाल जलाकर हाथी को शहर से दूर ले जाने का प्रयास करते वन विभाग के कर्मचारी
मशाल जलाकर हाथी को शहर से दूर ले जाने का प्रयास करते वन विभाग के कर्मचारी

गोला। गोला डीवीसी चौक में रविवार दोपहर को एक जंगली हाथी के प्रवेश से अफरा तफरी का माहौल बन गया । एनएच 23 पर चलने वाले सभी वाहनों व राहगीरों को थोड़ी देर के लिए ब्रेक लगाना पड़ा। वन विभाग की हाथी भगाओ टीम ने मौके पर पहुंचकर मशाल जलाकर हाथी को मठवाटांड होते हुए आबादी छेत्र से बाहर निकाला गया।

मुख्य मार्ग व चौक से हांथी को खदेड़े जाने के बाद सड़क पर आवागमन सामान्य हुआ। वन विभाग की टीम ने हाथी को शहर से कुम्हारदगा गांव के जंगल की ओर ले जाने का प्रयास किया ।

इससे पूर्व हाथी तिरला, कुसुमडीह व मठवा टांड के खेतों में विचरण करता रहा। दिन के चलते हाथी को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। हालांकि ये बेहद खतरनाक हो सकता था।  हाथी बीच-बीच में लोगों के भीड़ की ओर दौड़ पड़ता। यहां तक की प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर के पूर्वी छोर स्थित सीमा रेखा तक पहुंच गया।

इस दौरान कई लोगों के घरों की चहरदीवारी  भी हाथी तोड़ दिया। संभावना जतायी जा रही है कि झुंड से बिछड़े हाथी नर नहीं, मादा हो सकती है। जो गर्भवती है। जिस कारण गांव के इर्द-गिर्द ही विचरण करते रहती है।

जानकारी के अनुसार गोला प्रखंड के गांवों में पिछले एक माह से हाथी किसी न किसी गांव में उत्पात मचा रहे हैं। जिससे ग्रामीण भयभीत हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *