राजेश ठाकुर को पदभार देते हुए रामेश्वर उरावं को याद आया गीता का ज्ञान

आज जो तुम्हारा है, कल किसी और का था, परसों किसी और का हो जाएगा- रामेश्वर उरावं
आज जो तुम्हारा है, कल किसी और का था, परसों किसी और का हो जाएगा- रामेश्वर उरावं

रांची । झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर का पदभार कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर निवर्तमान अध्यक्ष सह झारखण्ड सरकार में वित्त एवं खाध आपूर्ती मंत्री डॉ रामेश्वर उराँव एवं स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी मौजूद थे। उन्होंने इस अवसर पर नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर को शुभकामनाएं एवं आशीष देते हुए कहा की मेरा पूरा सहयोग और समर्थन नए अध्यक्ष को रहेगा। कांग्रेस पार्टी शुरू से ही पोलिटिकल टेंट रही है, इसमें सभी साथ मे रहते हैं, मुझे पूर्ण विश्वास है कि श्री ठाकुर जी इस परंपरा को कायम रखेंगे और कांग्रेस परिवार को समेट कर रखेंगे।

आज जो तुम्हारा है, कल किसी और का होगा

रामेश्वर उरावं ने कहा कि कुछ लोगों को लगता है कि हटा दिए जाने से लोग दुखी हो जाते हैं, ऐसा नहीं है । मैं तो गीता के सार में विश्वास रखता हूँ, जो कल मेरा था, आज तुम्हारा है, जो आज तुम्हारा है, वह कल दूसरे का होगा। डॉ उराँव ने कहा कि मेरे द्वारा ओबीसी आरक्षण 27 प्रतिशत की आवाज उठाई गई थी, सामाजिक न्याय में सभी को हिस्सेदारी मिलनी चाहिए।

रामेश्वर उरावं मेरे अभिभावक हैं, उनकी सलाह से ही चलूंगा- राजेश ठाकुर

झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि अभिभावक डॉ0 रामेश्वर उरॉंव जी की मौजूदगी में मैं पदभार ग्रहण कर रहा हूॅं। अब झारखण्ड में 20 सालों से उदास चेहरे पर पार्टी मुस्कान लाने का पूरा प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि मैंने लगातार डॉ रामेश्वर उराँव के निर्देश पर कार्य किया है । अध्यक्ष जी जब भी पार्टी का बड़ा निर्णय होता था मुझसे चर्चा करते थे। आगे भी मैं मार्गदर्शन लेता रहूँगा। इन्होंने मुझे 20 सूत्री का फार्मूला बनाने की जिम्मेवारी दी थी. मैंने इसे पूरा किया। अब गठन की प्रक्रिया भी जल्दी पूरी कर ली जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com