दिल्ली दौरे से लौटे काँग्रेस प्रदेश अध्यक्ष, आलाकमान से हुए चर्चाओं को किया साझा

रांची: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर अपने तीन दिवसीय दौरे के बाद वापस राज्य वापसी कर चुके है. तीन दिवसीय दिल्ली प्रवास पर ठाकुर ने काँग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत केसी वेणुगोपाल, दीपांकर हुड्‌डा, सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय से मुलाकात की. ठाकुर अपने तीन दिवसीय दौरे के क्रम में पार्टी के सांगठनिक कार्यों, स्थिति सहित राज्य के ताजा राजनीतिक हालात पर चर्चा की. साथ ही उन्होंने पार्टी को राज्य में बीजेपी की गतिविधियों की भी जानकारी दी.

ठाकुर ने विधायकों को इंटैक्ट रखना भी एक बड़ी चुनौती बनकर सामने आ सकती है. इसको लेकर ठाकुर ने केंद्रीय नेताओं से दखल देने और मार्गदर्शन मांगा. कांग्रेस नेताओं ने ठाकुर को दो टूक में शब्दों में निर्देश दिया है कि पार्टी सरकार के साथ मजबूती से खड़ी रहे. भाजपा के द्वारा की जा रही दुष्प्रचार को हर स्तर पर मजबूती से जवाब दे, जिन पर जो आरोप लग रहे हैं उसमें कानून अपना का.

पंचायत चुनाव में पार्टी समर्थित अच्छे प्रत्याशी को मदद और मार्गदर्शन देने का निर्देश

राजेश ठाकुर को पंचायत चुनाव भी मजबूती के साथ लड़ने का निर्देश दिया गया है, जो कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता चुनाव मैदान में हैं. जहां जो मजबूती और विजयी होने की स्थिति में है, पार्टी उसके साथ खड़े रहे और मार्गदर्शन प्रदान करे.

पंचायत चुनाव बाद झारखंड आएंगे कई बड़े नेता

ठाकुर को यह भी भरोसा दिलाया कि पंचायत चुनाव के बाद कांग्रेस के बड़े नेताओं का झारखंड दौरा शुरू होगा, ताकि पार्टी को मजबूती प्रदान करने के साथ-साथ सरकार के साथ बेहतर तालमेल स्थापित किया जा सके. खुद प्रदेश प्रभारी का पंचायत चुनाव के बाद सघन झारखंड दौरा होगा. इसके बीच-बीच में कई बड़े नेता झारखंड आते रहेंगे. ठाकुर को मिशन 2024 में जुटने का निर्देश दिया गया है.

मांडर उपचुनाव और राज्यसभा चुनाव को लेकर हुई चर्चा 

प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कांग्रेस नेताओं से मांडर उपचुनाव और राज्यसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई. ठाकुर ने मांडर सीट पर कई बिंदुओं पर चर्चा की. जिसमें निर्देश प्राप्त हुआ कि पंचायत चुनाव समाप्त होने और चुनाव की घोषणा होने के बाद इसको लेकर विस्तार से चर्चा होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.