हाइवा से कुचल कर गर्भवती महिला की दर्दनाक मौत

गिरिडीह : गिरिडीह-धनबाद मुख्य पथ पर गुरुवार देर शाम हुई एक सड़क दुर्घटना में एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई। मृतका जिले के ताराटांड थाना क्षेत्र के पलकिया गांव निवासी दिलीप मुर्मू की पत्नी दीपिका टुडु है। हादसे में दिलीप मुर्मू भी गम्भीर रूप से घायल हो गया। जिसका इलाज सदर अस्पताल में जारी है।

कैसे हुई घटना ?

घटना के सम्बंध में बताया जाता है कि दिलीप मुर्मू अपनी 8 माह की गर्भवती पत्नी दीपिका टुडु का गिरिडीह में डॉक्टर से इलाज करा अपनी बाइक से वापस अपने घर पलकिया लौट रहा था। इसी दौरान विपरीत दिशा से आ रही एक तेज रफ्तार हाइवा की तेज रोशनी आंखों पर पड़ने से दिलीप का संतुलन बिगड़ गया और बाइक समेत पति-पत्नी सड़क पर गिर गये। इसी दौरान हाइवा ने गर्भवती महिला दीपिका को कुचल दिया जिससे उसकी घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। वंही दिलीप भी गम्भीर रूप से घायल हो गया।

आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

घटना के बाद गंगापुर गांव के आक्रोशित ग्रामीणों ने में मुख्यमार्ग को जाम कर दिया है। वंही ग्रामीणों ने खदेड़ कर हाइवा चालक को भी पकड़ लिया और गम्भीर रूप से घायल दिलीप को इलाज हेतु गिरिडीह सदर अस्पताल भेज दिया। इस दौरान गिरिडीह-धनबाद मुख्य सड़क के जाम हो जाने से दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गयी।
घटना की सूचना मिलते ही महतोडीह पुलिस पिकेट की पुलिस के साथ मुफ्फिसल थाना की पुलिस भी घटनास्थल पहुंच गयी।

पुलिस ने लिया हाइवा चालक को हिरासत में

पुलिस ने ग्रामीणों को समझा बुझा कर ग्रामीणों के चंगुल से हाइवा चालक को हिरासत में ले लिया। देर रात गये आक्रोशित ग्रामीणों को पुलिस शांत करा जाम हंटवाने में सफलता पायी उसके बाद मुख्य मार्ग पर आवगमन पुनः बहाल हो पाया। बाद में पुलिस ने मृतिका दीपिका के शव को अपनी अभिरक्षा में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल भेज दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.