प्रशांत किशोर नहीं थामेंगे काँग्रेस का हाथ, ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्ली: राजनीतिक रणनीतिकार और आई-पैक के संस्थापक प्रशांत किशोर को काँग्रेस के एम्पावर्ड एक्शन ग्रुप 2024 के सदस्य के रूप में कांग्रेस में शामिल होने की पेशकश की गई थी, जो अगले आम चुनावों के लिए रोडमैप तैयार करेगा. हालांकि उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया है. महीनों की अटकलों पर विराम लगाते हुए, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने घोषणा की कि किशोर ने प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है. “प्रशांत किशोर के साथ एक प्रस्तुति और चर्चा के बाद, कांग्रेस अध्यक्ष ने एक अधिकार प्राप्त कार्य समूह 2024 का गठन किया और उन्हें परिभाषित जिम्मेदारी के साथ समूह के हिस्से के रूप में पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था.”

किशोर ने एक ट्वीट में इस बीच कहा, “मैंने ईएजी के हिस्से के रूप में पार्टी में शामिल होने और चुनावों की जिम्मेदारी लेने के कांग्रेस के उदार प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया,” किशोर ने एक ट्वीट में कहा. उन्होंने कहा, “मेरी विनम्र राय में, परिवर्तनकारी सुधारों के माध्यम से गहरी जड़ें वाली संरचनात्मक समस्याओं को ठीक करने के लिए पार्टी को मुझसे ज्यादा नेतृत्व और सामूहिक इच्छाशक्ति की जरूरत है.”

किशोर ने पिछले कुछ हफ्तों में सोनिया गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ तीन बैठकें की हैं और पार्टी के रोडमैप पर एक विस्तृत प्रस्तुति दी है. कांग्रेस अध्यक्ष ने पी चिदंबरम, अंबिका सोनी, प्रियंका गांधी वाड्रा, दिग्विजय सिंह, जयराम रमेश, मुकुल वासनिक, केसी वेणुगोपाल और रणदीप सिंह सुरजेवाला को किशोर द्वारा दिए गए सुझावों पर गौर करने के लिए एमपवार्ड एक्शन ग्रुप नामक एक समिति का गठन किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.