बिना पैरवी के पद मिलेगा- जैनेंद्र पांडे

उज्ज्वल दुनिया अखबार का अवलोकन करते युथ कांग्रेस के राष्ट्रीय कन्वेनर योगेन्द्र पांडे
उज्ज्वल दुनिया अखबार का अवलोकन करते युथ कांग्रेस के राष्ट्रीय कन्वेनर योगेन्द्र पांडे

रांची। इस बार यूथ कांग्रेस की चुनाव प्रक्रिया इतनी साफ-सुथरी है। कि बिना पैरवी के ही यूथ कांग्रेस का अध्यक्ष बनेगा। यह बातें यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर एवं झारखंड यूथ कांग्रेस के प्रभारी जैैैनेेन्द्र पांडे ने उज्जवल दुनिया के संवादाता संजीव कुमार मिश्रा से बातचीत में कही।

उन्होंने कहा की यूथ कांग्रेस का संगठनात्मक चुनाव इस बार हाईटेक होगा इस बार चुनावी प्रक्रिया के साथ ही सदस्यता अभियान भी ऑनलाइन होगा कोई उम्मीदवार अगर किसी को पार्टी की सदस्यता दिलाता है तो सदस्यता के दौरान ही उसके पास ऑनलाइन यह सवाल पूछा जाएगा कि वे जिले में किस उम्मीदवार को वोट देना चाहते हैं। यह सदस्यता सह चुनावी प्रक्रिया 22 सितंबर से लेकर 22 अक्टूबर तक चलेगी।

जैनेन्द्र पांडे ने कहा कि 18 से 35 वर्ष तक के युवा चुनाव प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं। ज्ञात हो कि अपने 15 दिवसीय दौरे पर झारखंड के विभिन्न जिलों में प्रवास कर रहे हैं। श्री पांडे ने कहा कि युवा कांग्रेस का संगठन झारखंड में काफी मजबूत है। इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि हर जिले से चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों की संख्या काफी बढ़ी है। युवाओं में कांग्रेस का रुझान इससे साफ देखा जा सकता है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस बार यूपी में कांग्रेस के नेतृत्व में सरकार बनेगी। और इस चुनाव में काफी संख्या में युवाओं को टिकट दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com