पुलिस की सख्ती से नक्सली वारदातों में कमी आई- DIG

सरायकेला: कोल्हान रेंज के डीआईजी राजीव रंजन सिंह आज बुधवार को सरायकेला पहुंचे। जहां उन्होंने नक्सली गतिविधि को लेकर एक समीक्षा बैठक किया। इस समीक्षा बैठक में जिले के एसपी मोहम्मद अर्शी एवं सरायकेला व चांडिल अनुमंडल के एसडीपीओ और सीआरपीएफ और कोबरा बटालियन के आला अधिकारी भी उपस्थिति थे।

इस दौरान डीआईजी राजीव रंजन ने बताया की कोल्हन में नक्सल गतिविधियो पर पुलिस की पहल अच्छी रही है। पीछे एक वर्षो के दौरान सरायकेला जिले के नक्सली प्रभावित इलाके में लगातार अभियान के कारण नक्सली वारदात कम रही है। समीक्षा बैठक में वैसे जवानों को भी चिन्हित किया जा रहा जो नक्सल अभियान के दौरान अच्छे कार्य किये है। उन्हें सम्मानित भी किया जायेगा।

वैसे आपको बता दें कि बीते एक महीने के भीतर कोल्हान के चाईबासा और चक्रधरपुर में नक्सली घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है। साथ ही बंगाल में चुनाव भी होने वाले हैं ऐसे में नक्सली घटनाओं के बढ़ने की संभावना है। संभवतः इसको लेकर भी डीआईजी द्वारा यह अहम बैठक की गई।

बता दे कि सरायकेला जिले के कुचाई, सरायकेला, खरसावां, चांडिल, नीमडीह और चौका थाना नक्सली गतिविधियों के लिए विख्यात है। साथ ही नीमडीह, ईचागढ़ और तिरुलडीह थाना की सीमाएं बंगाल से सटे होने के कारण विशेष चौकसी बरतने को लेकर इस बैठक को अहम माना जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.