पुलिस ने ऐसे ही धंधेबाजों के मंसूबे पर पानी फेरते हुए शराब से भरा ट्रक को जब्त किया

ट्रक चालक और उसपर सवार धंधेबाज अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में रहे सफल
ट्रक चालक और उसपर सवार धंधेबाज अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में रहे सफल

अमित सहाय

गिरिडीह जिले के बेंगाबाद थाना पुलिस ने शराब तस्करी का खेल एक ट्रक को पकड़ कर खेला है। इस ट्रक में भारी मात्रा के विदेशी शराब बरामद किया गया है।  हालांकि ट्रक का चालक और उसपर सवार धंधेबाज अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे ।

बुधवार की देर रात बेंगाबाद पुलिस को यह सूचना मिली थी कि त्रिपाल से ढंका एक ट्रक देवघर की तरफ जा रहा है। इस सूचना पर थाना प्रभारी कमलेश पासवान ने मुंडहरी के समीप चेकिंग लगवाई । यहां गिरिडीह-देवघर मुख्य पथ पर सभी वाहनों की जांच की जाने लगी । इस बीच चेकपोस्ट से कुछ मीटर पहले ही एक ट्रक आकर रुका । ट्रक के रुकने के बाद चेकपोस्ट पर तैनात अधिकारी और जवानों को शक हुआ और पुलिसकर्मी जैसे ही उस वाहन के तरफ बढ़ने लगे तो वाहन पर सवार चालक और अन्य उतरकर अंधेरे का फायदा उठाकर जंगल की तरफ भाग निकले ।

इसके बाद पुलिस ने वाहन को जब्त कर लिया । पुलिस ने जब वाहन की जांच शुरू की तो पहली दफा कुछ नहीं मिला लेकिन जब बारीकी से वाहन को जांचा गया तो ड्राइवर की सीट के समीप अलग से बनाया हुआ बॉक्स मिला । जब इस बॉक्स को खोला गया तो उसमें भारी मात्रा में शराब की पेटियां मिलीं ।पुलिस यह पता लगा रही है कि वाहन पर शराब को कहां पर लादा गया था और कहां भेजा जा रहा था । हालांकि यह कहा जा रहा है कि संभवतः यह शराब सरौन के रास्ते बिहार के जमुई जाती रही है।

थाना प्रभारी कमलेश पासवान ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिला कि त्रिपाल से ढंका एक ट्रक देवघर की तरफ जा रहा है । इस सूचना मुंडहरी के समीप चेकिंग लग कर ट्रक को पकड़ लिया गया। ट्रक में भारी मात्रा के विदेशी शराब बरामद हुआ है। पुलिस काण्ड अंकित कर चालक एवं शराब तस्कर के विरूद्ध छानबीन कर रही है। जल्द ही पुलिस के गिरफ्त में तस्कर होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com