कोडरमा: समुदाय विशेष के खिलाफ नारेबाजी मामले में आधा दर्जन गिरफ्तार

दोनो समाज के प्रबुद्ध लोगों ने शांति बनाए रखने की अपील की
दोनो समाज के प्रबुद्ध लोगों ने शांति बनाए रखने की अपील की

कोडरमा । रामनवमी के अगले दिन दशमी को मूर्ति विसर्जन के दौरान एक जाति विशेष के खिलाफ नारेबाजी को लेकर बिगड़े हालात पर काबू पा लिया गया है। इस मामले में तत्परता से कोडरमा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तकरीबन आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

11 अप्रैल की रात मूर्ति विसर्जन के दौरान कोडरमा में स्थानीय युवाओं के द्वारा एक जाति विशेष के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई थी ,नारेबाजी करने वाले लोग पुलिस के सामने नारेबाजी करते रहें और पुलिस घटना स्थल पर मूकदर्शक बनी रही ।

जुलूस और नारेबाजी का वीडियो वायरल होने के बाद कोडरमा के कई इलाकों में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी, जिस पर फिलहाल काबू पा लिया गया है। दोनों समुदायों के बीच तनाव को देखते हुए शांति समिति की बैठक आयोजित की गई और दोनों समुदाय के प्रबुद्ध जनों ने सद्भावना मार्च निकालकर लोगों से शांति और सौहार्द्र बनाए रखने की अपील की।

वहीं दूसरी तरफ वायरल वीडियो में चिन्हित किए गए लोगों पर लगातार कार्रवाई जारी है। इस मामले में अब तक कोडरमा पुलिस ने तकरीबन आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है। कोडरमा एसपी कुमार गौरव ने कहा की वीडियो में चिन्हित लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि दोनों समुदाय के प्रबुद्ध लोग शांति बहाल करने में अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं। फिलहाल कोडरमा में तनावपूर्ण स्थिति पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है और कोडरमा पुलिस पूरे हालात पर नजर रखे हुए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.