पीएम मोदी पहुंचे बर्लिन, भारत-जर्मनी अंतर-सरकारी परामर्श की करेंगे सह-अध्यक्षता

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार अपने तीन देश की यात्रा में जर्मनी की राजधानी बर्लिन पहुँच चुके है. पीएम का बर्लिन एयरपोर्ट पर गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया. एयरपोर्ट पर जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ के साथ बातचीत करने वाले प्रधान मंत्री ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि इस यात्रा से भारत और जर्मनी के बीच दोस्ती को बढ़ावा मिलेगा. पीएम ने अपने एक ट्वीट में कहा “मैं चांसलर @OlafScholz और बिजनेस लीडर्स के साथ बातचीत करूंगा और एक सामुदायिक कार्यक्रम को संबोधित करूंगा. मुझे विश्वास है कि यह यात्रा भारत और जर्मनी के बीच मित्रता को बढ़ावा देगी.”

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट किया “इस साल अपनी पहली विदेश यात्रा पर, पीएम @narendramodi का बर्लिन में गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया, भारत-जर्मनी रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने, हमारे व्यापक सहयोग को आगे बढ़ाने और बहुपक्षीय समन्वय को बढ़ाने के लिए तत्पर हैं।”

पीएम मोदी आज बर्लिन में जर्मन चांसलर के साथ छठे भारत-जर्मनी अंतर-सरकारी परामर्श की सह-अध्यक्षता करेंगे. दिसंबर 2021 में जर्मनी के नवनिर्वाचित चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ के पदभार ग्रहण करने के बाद यह पीएम मोदी की पहली मुलाकात होगी. दोनों नेता संयुक्त रूप से एक व्यावसायिक कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.