द कश्मीर फाइल्स पर बोले प्रधानमंत्री, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की बात करने वाले घबराहट में क्यों हैं?

अभिव्यक्ति के अधिकार की बात करने वाले बौखलाए हुए हैं- पीएम
अभिव्यक्ति के अधिकार की बात करने वाले बौखलाए हुए हैं- पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की तारीफ़ की है। पीएम मोदी ने भाजपा संसदीय दल की बैठक में कहा कि इन दिनों आपने देखा होगा, ‘द कश्मीर फाइल्स ’ फिल्म की चर्चा चल रही है। उन्होंने कहा कि जो लोग हमेशा ‘अभिव्यक्ति की आज़ादी’ के झंडे लेकर घूमते थे, वो पूरी तरह बौखला बौखला गए हैं। उन्होंने कहा कि फिल्म का तथ्यों के आधार पर, कला के आधार पर, उसकी विवेचन करने की बजाए उसकी बदनामी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये पूरा का पूरा इकोसिस्टम कोई सत्य उजागर करने का साहस करे तो उसके साथ ऐसा ही करता है। उन्होंने कहा कि इस सत्य को वो लोग न तो समझने के लिए ही तैयार हैं और न ही वो चाहते हैं कि दुनिया इसे देखे। पीएम मोदी ने कहा कि जिस प्रकार का षड्यंत्र पिछले कुछ दिनों से चल रहा है, ऐसे में विषय है कि सच्चाई को सही स्वरूप में देश के सामने लाना। उन्होंने कहा कि हर विषय के कई पहलू होते हैं और जिसे लगता है कि इसमें सच नहीं दिखाया गया, वो दूसरी फिल्म बनाए।

साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि किसी ने जब मेहनत कर के फिल्म बनाई है और सच्चाई को सामने ला रहा है तो उसे बदनाम करने में पूरी इकोसिस्टम लग गई है। उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित इस फिल्म को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री करने की घोषणा की है। इससे पहले हरियाणा, मध्य प्रदेश, कर्नाटक और त्रिपुरा में फिल्म को टैक्स फ्री घोषित किया जा चुका है। अन्य राज्यों में भी इसके लिए माँग जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.