गरीब के आशियाने पर चलाया बुलडोजर, पीड़ित परिवार को मिला था पीएम आवास

भूलवश दूसरे की जमीन पर बना रहा था मकान, सहमति के बाद अचानक पलट गया जमीन मालिक
भूलवश दूसरे की जमीन पर बना रहा था मकान, सहमति के बाद अचानक पलट गया जमीन मालिक

मामला संज्ञान में आया है, जमीन की जांच के बाद की जाएगी आगे की कार्रवाई : बीडीओ

उज्जवल दुनिया संवाददाता/ इंद्रजीत गिरी

केरेडारी। हजारीबाग जिले के केरेडारी प्रखंड क्षेत्र स्थित जमीरा गांव के टोला बड़कीटांड़ में निर्माणाधीन पीएम आवास पर बुलडोजर चला दिया गया।

उस घटना के संदर्भ में पीड़ित मकान मालिक और अन्य लोगों ने बताया कि जमीरा गांव के टोला बड़कीटांड़ निवासी ललिता देवी, पति : रामधन भुइयां को बड़ी मशक्कत के बाद प्रधानमंत्री आवास मिला। पीड़ित परिवार भूलवश अपनी जमीन से सटे बिलारी गांव निवासी जमीन मालिक लिट्टू महतो की जमीन पर मकान बनाने लगा। फाउंडेशन के समय से लेकर दीवार लिंटर के दौरान किसी तरह की कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की गई।

जब मकान में लिंटर ढलाई का काम होने वाला था, तो उसी दौरान एक दिन पूर्व जमीन मालिक निर्माणाधीन मकान के पास आकर जमीन मापी करने की बात कही। जमीन मापी में भूमि लिटटू महतो के हिस्से में निकला। जमीन मालिक और मकान मालिक के बीच समझौता वार्ता को लेकर सहमति जताने की बात बनी। फिर अचानक दूसरे दिन जमीन मालिक लिटटू महतो ने जेसीबी लाकर निर्माणाधीन पीएम आवास को सीधे ध्वस्त कर दिया।

इस घटना से पीड़ित परिवार सदमे में है और मामले को प्रखंड प्रशासन केरेडारी और जिला प्रशासन हजारीबाग के समक्ष प्रस्तुत करने की बात कही है।

निर्माणाधीन पीएम आवास पर बुलडोजर चलाने की घटना पर केरेडारी बीडीओ केस्टो कुमार बेसरा ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। पीड़ित परिवार से आवेदन मांगा गया है। जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.