हेमंत सरकार में जिहादी मानसिकता वाले लोगों की हिम्मत बढ़ी- रघुवर दास

दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करे प्रशासन- रघुवर दास
दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करे प्रशासन- रघुवर दास

रांची । पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने हजारीबाग ज‍िले के बरही में विसर्जन जुलूस देखने जा रहे रूपेश कुमार की हत्या की कड़ी भर्त्सना की है। उन्होंने कहा कि सच में हेमंत है तो हिम्मत है। नहीं तो हमारी सरकार में किसी की हिमाकत नहीं होती थी, ऐसी घटना की।हेमंत सरकार में जिहादी मानसिकता वाले लोगों का मनोबल काफी बढ़ गया है। सरकार फिर भी शिथिल पड़ी है। उन्होंने सरकार से अपराधियों की तत्काल गिरफ्तार और मृतक के परिजनों को मुआवजा व सरकारी नौकरी देने की मांग की है।

इंटरनेट बंद करना अभिव्यक्ति की आजादी का हनन : दीपक प्रकाश

झारखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने राज्य सरकार द्वारा चार जिलों में इंटरनेट सेवा ठप्प करने को अभिव्यक्ति की आजादी का हनन बतलाते हुए जोरदार हमला किया है।

दीपक प्रकाश ने कहा कि कोडरमा, हजारीबाग, गिरिडीह और चतरा में इंटरनेट सेवाएं बाधित किया जाना सीधे तौर पर आम लोगों की अभिव्यक्ति की आजादी और लोकतंत्र पर हमला है। मां सरस्वती की मूर्ति विसर्जन जुलूस के दौरान विधि व्यवस्था संभालने में असफल रही सरकार इंटरनेट सेवा पर पहरा लगाकर आम लोगों की अभिव्यक्ति की आजादी छीनने का काम कर रही है। यही नहीं, सरकार के इस बेतुके फैसले से इन जिलों में लोगों की जिंदगी एक प्रकार से पूरी तरह थम गई है।

दोषियों को अविलंब गिरफ्तार करे प्रशासन- बाबूलाल

पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि बीती रात बरही के लखना दुलमुंहा में एक युवक की निर्ममतापूर्वक पिटाई से मौत झारखंड की बदतर कानून व्यवस्था की जीवंत तस्वीर है। मृतक रूपेश अपने घर का इकलौता सदस्य था। घटना के बाद प्रशासन की एकपक्षीय कार्रवाई और हज़ारीबाग समेत 4 जिलों में इंटरनेट बंद किये जाने की ख़बर है। अब कल्पना कीजिये कि लाचार प्रशासन और निक्कमी सरकार लोगों को सुरक्षा देने में कितनी सक्षम है? प्रशासन सभी दोषियों को चिह्नित कर मॉब निवारण अधि. एक्ट के तहत कार्रवाई करें और सरकार रूपेश के परिजनों को कम से कम 1 करोड़ रुपए का मुआवजा दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.