अवैध वसूली करने झारखंड सीमा में घुसे बिहार पुलिस को लोगों ने खदेड़ा

ग्रामीणों के गुस्से को देख वापस भाग गये बिहार पुलिस के जवान
ग्रामीणों के गुस्से को देख वापस भाग गये बिहार पुलिस के जवान

गया: बिहार के गया जिले की कोठी थाना पुलिस रविवार को पड़ोसी राज्य झारखंड के क्षेत्र में प्रवेश कर गई । हालांकि, बालू लदे अवैध ट्रैक्टर को पकड़ने के दौरान झारखंड सीमा में पहंचे सिपाहियों की जमकर फजीहत हुई । ऐसी स्थिति बन गई कि सिपाहियों को भागना पड़ा . स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि बिहार पुलिस के जवान झारखण्ड में बालू लदे ट्रैक्टरों से अवैध वसूली करने पहुंचे थे।

दरअसल, झारखंड सीमा में पहुंचते ही बालू लदे ट्रैक्टर मालिक के समर्थन में स्थानीय लोगों के साथ साथ बालू माफियाओं का जमावड़ा लग गया । लोगों के बढ़ते हंगामे को देखते हुए कोठी थाना की पुलिस को वाहन रिवर्स गियर में डालकर वापस भागना पड़ा ।

वीडियो सोशल मीडिया पर हो रही वायरल

अब कोठी थाना के पुलिस की किरकिरी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है । वायरल वीडियो में एक व्यक्ति द्वारा यह बताया जा रहा है कि अक्सर गया जिले के कोठी थाना की पुलिस झारखंड की सीमा में प्रवेश कर बालू लदे ट्रैक्टर को पकड़ कर अवैध वसूली करती है । इधर, वायरल वीडियो को संबंध में कोठी थानाध्यक्ष उमाशंकर ने फोन पर बताया कि मोरहर नदी में बालू के उठाव के लिए बंदोबस्ती नहीं की गई है ।

उन्होंने कहा कि बालू के अवैध उठाव की सूचना पर पुलिस बल मोरहर नदी के पास पहुंची थी । ट्रैक्टर का पीछा करने के क्रम में सिपाही झारखंड की सीमा प्रतापपुर थाना क्षेत्र में प्रवेश कर गए । तभी बालू माफियाओं द्वारा हंगामा किया गया ।

उन्होंने बताया कि घोरीघाट गांव और कोठी थाना क्षेत्र के बीच में मोरहर नदी है, जिसका आधा हिस्सा बिहार में तो आधा हिस्सा झारखंड में पड़ता है। ऐसे में बालू माफियाओं द्वारा अवैध बालू का खनन कर झारखंड की सीमा में प्रवेश किया जा रहा था । इसे रोकने के लिए पुलिस गई थी । ये पहली बार की घटना नहीं है । बालू माफियाओं द्वारा लगातार ऐसा किया जा रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *