Kerala: पीसी चाको ने कांग्रेस पार्टी छोड़ी, लगाए गंभीर आरोप

केरल में कांग्रेस की गुटबाजी से परेशान था-पीसी चाको

Kerala में कांग्रेस है कहाँ? यहां तो सिर्फ “A” और “O” गुट हैं और उन्हीं दो गुटों के बीच टिकट का बंटवारा होना है । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने अपने इस्तीफे की जो चिट्ठी लिखी है उसमें कई गंभीर आरोप लगाए हैं । पीसी चाको ने लिखा है कि मैंने राहुल जी से कई बार Kerala कांग्रेस के अंदर गुटबाज़ी पर बात करनी चाही, लेकिन उन्होंने कभी ध्यान ही नहीं दिया । लोग पार्टी को बर्बाद करते रहे और वे (राहुल गांधी) मुस्कुराते रहे ।

केरल कांग्रेस में “A” और “O” गुट क्या है

पीसी चाको ने अपने इस्तीफे वाले पत्र में बार-बार कांग्रेस के अंदर “A” और “O” गुट की बात की है । यहां A का मतलब एके एंटोनी और O का मतलब Oommen Chandy से लगाया जा रहा है । पीसी चाको का कहना है कि Kerala में न तो स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई, न ही किसी से सुझाव मांगा गया, वे लोग कहते हैं कि सभी कैंडिडेट की लिस्ट Oommen Chandy के पास है । ऐसे में काम करना बहुत ही मुश्किल है ।

हो सकता है कि मेरा इस्तीफा सोई आत्मा को झकझोर सके ?

पीसी चाको ने लिखा है कि हालांकि इसकी उम्मीद बेहद कम है लेकिन हो सकता है कि मेरा इस्तीफा आलाकमान की सोई आत्मा को झकझोर सके । उन्होंने सोनिया गांधी को भेजे अपने इस्तीफे में लिखा है कि कांग्रेस को कोई बर्बाद नहीं कर सकता जबतक गांधी परिवार खुद न चाहे । लेकिन अफसोस कि आज कांग्रेस बर्बादी की कगार पर है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.