पलामू पुलिस ने किया सीएसपी लूटकांड का उदभेदन, दूसरे सीएसपी का संचालक ही निकला लूटकांड का आरोपी

पलामू पुलिस ने किया सीएसपी लूटकांड का उदभेदन
दूसरे सीएसपी का संचालक ही निकला लूटकांड का आरोपी
एक आरोपी गिरफ्तार, नौ हजार नगद समेत अन्य सामान बरामद

मेदिनीनगर।  हैदरनगर थाना क्षेत्र में 18 मई को एक सीएसपी संचालक से 7.74 लाख की हुई लूटकांड का आज पलामू पुलिस ने उद्भेदन कर दिया है। इस लूटकांड का मास्टर माइंड एक अन्य सीएसपी संचालक हैदरनगर के भाईबिगहा निवासी चंद्रदेव राम का पुत्र मोहित कुमार उर्फ डोमन राम उर्फ रौशन उर्फ रोहित ही निकला।

फिलहाल वह एक दूसरे कांड में जेल में बंद है। इस संबंध में आयोजित प्रेसवार्ता में पलामू एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि घटना के दिन पांच आरोपियों ने घटना को अंजाम दिया था। मालूम हो कि हैदरनगर के सड़ेया गांव निवासी बृजदेव रजवार के पुत्र सीएसपी संचालक अजय कुमार से बैंक से पैसा निकासी कर ले जाने के दौरान लूट ली गई थी।

एसपी श्री सिन्हा ने बताया कि कांड के अनुसंधान के दौरान भाई बिगहा निवासी लियाकत हुसैन का पुत्र अनवर हुसैन पकड़ा गया। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि इस कांड में उसके साथ हुसैनाबाद के भैरोपुर गांव निवासी भीम सिंह उर्फ राहुल उर्फ प्रियस पिता रामविजय सिंह व मोहित कुमार उर्फ डोमन राम उर्फ रौशन उर्फ रोहित शामिल था। उसने बताया कि उसके साथ उनके अलावा दो और अन्य अभियुक्त भी थे, जिसे वह नहीं जानता है।

एसपी श्री सिन्हा ने बताया कि फरार अभियुक्त भीम सिंह की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। उसकी गिरफ्तारी के बाद ही दो अन्य आरोपियों की जानकारी मिल सकेगी। उन्होंने जेल में बंद कांड के आरोपी मोहित को भी रिमांड पर लिये जाने की बात कही। एसपी श्री सिन्हा ने बताया कि घटना के दिन गिरफ्तार अनवर ही सीएसपी संचालक की रेकी कर रहा था। घर जाने के दौरान गोल्हना व पतरिया के बीच सूनसान स्थल पाकर उसने अजय के मोटरसाइकिल में धक्का मारते हुए गिरा दिया। इसके बाद पैसा लूटकर सभी आरोपी भाग गये।

उन्होंने यह भी बताया कि लूट के पैसे में से अनवर को 30 हजार रूपया दिया गया था, लेकिन पकड़े जाने की बात कहकर उससे पैसा ले लिया था और अन्य माध्यम से धीरे-धीरे उसे पैसा दे रहा था। उन्होंने यह भी बताया कि इस सीएसपी के साथ दूसरी बार लूट की घटना हुई है। इसी केस में भी मोहित पहले जेल जा चुका है। उसके पास से नौ हजार रूपया नगद, काला रंग का स्कूटी(जेएच01डीपी6133) बरामद किया गया है।

छापामारी दल में हुसैनाबाद एसडीपीओ पूज्य प्रकाश, पुलिस इंस्पेक्टर रविसंजय टोप्पो, हैदरनगर थाना प्रभारी अजीत कुमार, पुअनि शिवशंकर उरांव समेत कई पुलिस जवान शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com