पाकुड़ः बस और गैस सिलेंडर लदे ट्रक में टक्कर, 17 की मौत, 25 घायल

बरहरवा से जसीडीह जा रही थी यात्री बस
बरहरवा से जसीडीह जा रही थी यात्री बस

कार्तिक कुमार/ उज्ज्वल दुनिया संवाददाता 

पाकुड़: जिले के अमड़ापाड़ा थाना क्षेत्र के पाडेरकोला पंचायत अंतर्गत कमरडीहा गांव के समीप यात्री से भरीबस और सिलेंडर से भरा ट्रक में बुधवार की सुबह भीषण टक्कर हुई है. इस हादसे में अब तक 16 लोगों के मारे जाने की पुष्टि है. वहीं करीब 25 लोग घायल हुए हैं.

बस और ट्रक की टक्कर इतनी भीषण थी की इसी खबर पूरे जिले में आग की तरह फैल गई। देखते ही देखते घटनास्थल पर लिट्टीपाड़ा, हिरणपुर, महेशपुर, पाकुड़ के सिविल और पुलिस प्रशासन पहुंचे. और बचाव कार्य  कार्य किया गया. बस में फंसे यात्रियों को निकालने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से गैस कटर से फंसे घायलों और शवों को बाहर निकाला गया।

मिली जानकारी ने अनुसार हादसे में शामिल यात्री बस जेएच 04 के 1698 बरहरवा से जसीडीह जा रही थी. वहीं अमड़ापाड़ा की ओर से गैस लदा ट्रक डब्लू बी 39 बी 4049 बरहरवा की ओर जा रही थी. कुहासे के कारण ट्रक और बस के बीच आमने-सामने से जोरदार टक्कर हो गई. यात्री बस में करीब 40 से 50 लोग मौजूद थे। वहीं बाकी लोग घायल हैं. जिनमें से ज्यादातर गंभीर रूप से जख्मी हैं. द्रोणाथ हेम्ब्रम 50 वर्ष, पारा शिक्षक, बुनियादी विद्यालय अमड़ापाड़ा के लिए बस में सवार हुआ था.

फतेहपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्राथमिक उपचार किया गया

घटना की सूचना बस में सवार लोगों ने अपने परिचितों को देना शुरू किया. जिसके बाद पुलिस प्रशासन को यह सूचना मिली और पुलिस मौके पर पहुंची. स्थानीय लोगों और पुलिस प्रशासन के सहयोग से घायलों को आनन-फानन में सीएससी अस्पताल अमड़ापाड़ा ले जाया गया. जहां सभी घायलों का इलाज करने का प्रयास किया गया. घायल इतनी बड़ी संख्या में थे कि उनका इलाज करना वहां के कर्मियों के लिए आसान नहीं था. बावजूद इसके स्वास्थ्य कर्मी ने एकजुटता दिखाते हुए सभी घायलों उपचार किया.

रांची से बरहरवा जा रही थी गैस सिलेंडर लोड ट्रक
रांची से बरहरवा जा रही थी गैस सिलेंडर लोड ट्रक

घटनास्थल पर पहुंचे डीसी, एसपी, सीएस

घटना की सूचना मिलने के बाद डीसी वरुण रंजन, एसपी एचपी जनार्दन, सीएस डॉ रामदेव पासवन भी घटनास्थल और अस्पताल पहुंचे. जहां उन्होंने घायलों का हाल जाना और उन्हें इलाज के लिए तुरंत रेफर करने का निर्देश दिया. और बाकी अस्पतालों के एंबुलेंस को भी अमड़ापाड़ा रवाना किया गया ताकि जल्द से जल्द घायलों का बेहतर इलाज हो सके. इस घटना के बाद से ही लोगों की काफी भीड़ जुटी हुई है. मौत और घायल लोगों की जानकारी, जिनकी अब तक पहचान हो सकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *