उच्च शिक्षण संस्थानों में SC-ST और OBC के सभी खाली पदों को भरने का आदेश

2022 तक सभी शिक्षण संस्थाओं में एससी-एसटी और ओबीसी के रिक्त पदों को भर दिया जाएगा
2022 तक सभी शिक्षण संस्थाओं में एससी-एसटी और ओबीसी के रिक्त पदों को भर दिया जाएगा

केंद्रीय उच्च शिक्षण संस्थानों में SC-ST  और ओबीसी के खाली पदों को मिशन मोड पर भरने का फैसला किया है। इस संबंध में सभी केंद्रीय उच्च शिक्षण संस्थानों से हर महीने प्रगति रिपोर्ट देने को कहा गया है। इस संबंध में शिक्षा सचिव अमित खरे ने सभी केंद्रीय उच्च शिक्षण संस्थानों के प्रमुखों को पत्र लिखकर हर महीने प्रगति रिपोर्ट देने को कहा है।

मोदीजी ने दलित-आदिवासी और पिछड़ों के लिए जो कहा, सो किया – धर्मेन्द्र प्रधान

शिक्षा मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने कहा, ‘ओबीसी पिछड़ों के लिए जो कहा, मोदी जी ने वही किया।’ उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार के अंदर जितने भी शिक्षण संस्थान हैं, उनमें आरक्षित सीटों को जल्द से जल्द भरने का निर्देश प्रधानमंत्री मोदी ने दिया है। सरकार बैकलाग और खाली पड़े आरक्षित पदों को जल्द से जल्द भरने की तैयारी कर रही है।

एक साल के अंदर भरे जाएंगे सभी खाली पद

मंगलवार को सभी उच्च शिक्षण संस्थानों के प्रमुखों को लिखे गए पत्र में अमित खरे ने पांच सितंबर से अगले साल चार सितंबर तक मिशन मोड पर ओबीसी, एससी, एसटी और आर्थिक रूप से गरीबों के लिए आरक्षित सभी पदों को भरने का निर्देश दिया है।

हर महीने भर्ती की प्रोग्रेस रिपोर्ट शिक्षा सचिव के टेबल पर होगी

अमित खरे ने भर्ती की पूरी प्रक्रिया की समुचित निगरानी भी सुनिश्चित करने के लिए कहा है। इसके लिए शिक्षण संस्थानों के प्रमुखों को हर महीने इस संबंध में हुई प्रगति की रिपोर्ट देने को कहा गया है। ऐसा इसीलिए किया गया है कि ताकि किसी संस्थान में आ रही कोई विशेष समस्या को तत्काल दूर किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com