ओमिक्रोन वेरिएंट बहुत खतरनाक, राजनीति करने से बचे केंद्र सरकार: बन्ना गुप्ता 

जिन देशों में ओमिक्रॉन वेरिएंट मिले हैं,  वहां से आने वाले विमानों पर लगे रोक
जिन देशों में ओमिक्रॉन वेरिएंट मिले हैं, वहां से आने वाले विमानों पर लगे रोक

उज्ज्वल दुनिया

रांची। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कोरोना टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिए है । मंत्री ने कहा है कि कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर सतर्कता बरतने की जरूरत है । ओमिक्रॉन वेरिएंट के खतरे को देखते हुए झारखंड सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने एहतियाती कदम उठाए हैं । एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की जांच के लिए निगरानी टीमों की तैनाती की गई है । साथ ही पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं ।

ओमिक्रोन वेरिएंट ज्यादा खतरनाक 
झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा है कि ओमिक्रोन वेरिएंट पहले के चारों वेरिएंट से ज्यादा खतरनाक है । भारत सरकार को इस समय राजनीति करने से बचते हुए किस प्रकार से अंतरराष्ट्रीय विमानों को रोका जाए, स्वास्थ्य सुविधाएं किस प्रकार बढ़ाई जाएं इसपर ध्यान देना चाहिए ।

हाल ही में मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया था कि स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया गया है कि ट्रेनों और घरेलू उड़ानों से सफर करने वाले यात्रियों की जांच के लिए विशेष तैयारी की जाए । उन्होंने कहा था कि राज्य सरकार जल्द ही बड़े पैमाने पर कोरोना की मौजूदा स्थिति को लेकर समीक्षा करेगी । स्वास्थ्य मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोरोना के नए वेरिएंट के देखते हुए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगाने की मांग भी की थी । बन्ना गुप्ता ने कहा था कि इस बार कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन को देश में आने से रोकना होगा । खासकर जिन देशों में नया वेरिएंट पाया गया है, उन देशों से उड़ान पर रोक लगनी चाहिए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *