सीओ के डंडे ने ली वृद्ध की जान, गुस्से में लोग, शव के साथ प्रदर्शन

जांगी गांव निवासी 70 वर्षीय वृद्ध महेश प्रसाद
जांगी गांव निवासी 70 वर्षीय वृद्ध महेश प्रसाद

चतरा/गीतांजलि : चतरा अंचल सीओ भागीरथ प्रसाद की पिटाई से जख्मी वृद्ध शनिवार की सुबह चल बसे। उनकी मौत हजारीबाग स्थित मेडिकल कॉलेज में हो गई। दो दिन पहले उन्हें वहां भर्ती कराया गया था।

सदर प्रखंड के जांगी गांव निवासी 70 वर्षीय वृद्ध महेश प्रसाद की कथित पिटाई अंचल अधिकारी ने 15 दिसंबर की शाम उनके गांव में की थी। पिटाई के बाद वे कोमा में चले गए । सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें हजारीबाग मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया था।

सीओ भागीरथ प्रसाद (फाइल)
सीओ भागीरथ प्रसाद (फाइल)

मृतक के पुत्र परमानंद दांगी ने बताया कि 16 दिसंबर को पिता को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया था। यहां पर स्थिति में सुधार नहीं हुई। रांची ले जाने की तैयारी की जा रही थी। इसी बीच शनिवार की सुबह 6:30 बजे उनका निधन हो गया।

सीओ की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आंदोलन करेंगे ग्रामीण

वृद्ध मृतक के परिजन शव को पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग सदर अस्पताल लेकर गए। पोस्टमार्टम के बाद शव को लेकर वे जिला मुख्यालय चतरा आएंगे और यहां पर समाहरणालय के समीप शव के साथ सीओ की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन करेंगे।

सरकारी भूमि की जांच के दौरान डंडे से की थी वृद्ध की पिटाई

कहा जा रहा है कि गांव के कुछ लोगों ने अंचल अधिकारी से शिकायत की थी कि महेश प्रसाद सरकारी भूमि का अतिक्रमण कर चहारदीवारी का निर्माण कर रहे हैं। सीओ इसी मामले की जांच के लिए 15 दिसंबर को वहां गए थे। जांच के क्रम में ही उन्होंने डंडे से उनकी पिटाई की थी। सीओ का कहना है कि सारे आरोप झूठे और निराधार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *