एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप से किसी का फायदा नहीं – राजेश ठाकुर

कार्यकर्ताओं को सम्मान देना ही मेरा लक्ष्य- राजेश ठाकुर
कार्यकर्ताओं को सम्मान देना ही मेरा लक्ष्य- राजेश ठाकुर

रांची। कांग्रेस मुख्यालय में नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर की अध्यक्षता में जिला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्षों की पहली बैठक हुई। बैठक में कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम एवं कार्यकारी अध्यक्ष गीता कोड़ा, बंधु तिर्की, जलेश्वर महतो व शहज़ादा अनवर भी मुख्य रूप से उपस्थित रहे। बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि हमें टीम भावना के साथ पूरी मेहनत के साथ संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए दिन-रात एक करके काम करना पड़ेगा। राजेश ठाकुर ने इस दौरान कहा कि जिलाध्यक्षों की सहमति से हीं पार्टी में लोगों को जोड़ा जायेगा।

एक दौर था जब जिलाध्यक्षों के आगे-पीछे घूमते थे सांसद-विधायक- आलमगीर आलम

बैठक को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि एक समय था जब जिलाध्यक्षों के पीछे विधायक – सांसद घूमते थे। हमें संगठन को वापस उसी बुलन्दी पर पहुंचाना है। इस बात का विशेष ख्याल रहे कि संगठन में एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का माहौल न बने। कार्यक्रम का आयोजन में प्राथमिकता उसी स्थान को मिले, जहां से संगठन को मजबूती मिलेगी।

कभी नरम, तो कभी गरम होने से ही संगठन चलता है- गीता कोड़ा

बैठक को सम्बोधित करते हुए कार्यकारी अध्यक्ष व सांसद गीता कोड़ा ने कहा कि मन के हारे हार, मन के जीते जीत। आप जिला के अध्यक्ष है, आपको एक्शन में आने की जरूरत है। थोड़ा नरम, थोड़ा गरम के सिद्धांत को अपनाकर संगठन के माध्यम से जनहित के कामों को धरातल पर उतारना है।

ओबीसी आरक्षण के प्रति कांग्रेस गंभीर- बंधु तिर्की

जिलाध्यक्षों को संबोधित करते हुए बंधु तिर्की ने कहा कि ओबीसी आरक्षण को लेकर कांग्रेस पार्टी गंभीर है इसे लागू करने की दिशा में सरकारी प्रयास में गति देने के लिए हम कृत-संकल्पित हैं। इस बात से आप जिले के लोगों को अवगत करवाएं ।

सरकार अगर गलत करेगी तो हम विरोध भी करेंगे- जलेश्वर महतो

बैठक को सम्बोधित करते हुए कार्यकारी अध्यक्ष जलेश्वर महतो ने कहा कि सारी चीजें सरकार के भरोसे नहीं छोड़ी जा सकती है। जिलाध्यक्षों की सीधे जवाबदेही जनता के प्रति है। जनहित के मुद्दों अगर सरकार का निर्णय भी प्रतिकूल हो, तो संगठन उसके खिलाफ भी मुखर होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com