झारखंड में नक्सली चला रहे हैं समानांतर सरकार: बाबूलाल मरांडी

मुख्यमंत्री बताएं सरकार उग्रवादियों ,अपराधियों से डरी हुई है या घिरी हुई है: बाबूलाल मरांडी
मुख्यमंत्री बताएं सरकार उग्रवादियों ,अपराधियों से डरी हुई है या घिरी हुई है: बाबूलाल मरांडी

भाजपा के पूर्व विधायक गुरुचरण नायक पर हुए नक्सली हमले पर भारतीय जनता पार्टी के नेता विधायक दल और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने हेमन्त सरकार पर जोरदार हमला किया। प्रदेश कार्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए मरांडी ने कहा कि हेमन्त सरकार या तो उग्रवादियों को संरक्षण दे रही है या उग्रवादियों से डरी हुई है। राज्य में भयावह स्थिति है, पुलिस भी डरी हुई है।

राज्य में कानून का नही बल्कि गुंडे माफिया, उग्रवादियों की सरकार चल रही है। हेमन्त सरकार ऐसे तत्वों से घिरी हुई है। पुलिस को वसूली के लिए लगा दिया गया है। प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट हो चुका है। उन्होंने कहा कि हेमन्त सोरेन, सरकार चलाने की स्थिति में नहीं है तो सत्ता छोड़ दें।

बाबूलाल मराण्डी ने कहा कि सोनुआ गोइलकेरा में घटना स्थल, पूर्व विधायक गुरुचरण नायक के पैतृक आवास से डेढ़ व मुख्य सड़क से 2 किलोमीटर पर स्थित है। पुलिस पूर्व से खुफिया जानकारी के बावजूद अलर्ट नहीं थी। घटना में 2 अंगरक्षकों की गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी गयी। पूर्व विधायक को भाग कर जान बचाना पड़ा। लेकिन दुःखद यह है कि पुलिस अपने ही जवान का शव लेने 15 घंटे बाद पहुंची। यह स्पष्ट करता है कि प्रदेश में उग्रवादियों की समांतर सरकार चल रही है। पुलिस डरी सहमी हुई है। पुलिस कायर है या उस इलाके की स्थिति सरकार के हाथ से बाहर है।

उन्होंने कहा कि सोनुवा जाने के क्रम में पुलिस द्वारा घंटो चक्रधरपुर में सुरक्षा का हवाला देकर दिन के एक बजे रोक दिया गया। दिन के उजाले में भी पुलिस सुरक्षा नहीं दे पा रही है। दिन के उजाले में उग्रवादी दिनदहाड़े सड़कों पर घूम रहे हैं। लगातार लोगों की हत्या हो रही है।

बाबूलाल मरांडी सिमडेगा में संजू प्रधान को जिंदा जला दिए जाने पर भी हेमन्त सरकार पर हमलावर हुए।

प्रेस वार्ता में प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू और प्रदेश सह मीडिया प्रभारी योगेंद्र प्रताप सिंह उपस्थित थें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *